ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बगहाआंगनबाड़ी व आशा कार्यकर्ता से पीएम ने किया संवाद

आंगनबाड़ी व आशा कार्यकर्ता से पीएम ने किया संवाद

राष्ट्रीय पोषण मिशन अभियान की सफलता को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉफ्रेसिंग के माध्यम से मंगलवार को देश की आशा कार्यकर्ता व आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं से बात...

आंगनबाड़ी व आशा कार्यकर्ता से पीएम ने किया संवाद
हिन्दुस्तान टीम,बगहाTue, 11 Sep 2018 11:04 PM
ऐप पर पढ़ें

राष्ट्रीय पोषण मिशन अभियान की सफलता को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉफ्रेसिंग के माध्यम से मंगलवार को देश की आशा कार्यकर्ता व आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं से बात की।

इस दौरान पीएम मोदी ने जैसे हीं आंगनबाड़ी सेविका सहायिका का मानदेय एवं आशा कार्यकर्ताओं के प्रोत्साहन राशि में वृद्धि की बात कही वैसे ही सभागार में उपस्थित महिला कार्यकर्ताओं से तालियों से स्वागत किया। कलेक्ट्रेट के सभागार में आयोजित इस विडियो कॉफ्रेसिंग कार्यक्रम में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं, एएनएम, महिला पर्यवेक्षिका का सीधा संवाद हो रहा था। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि सरकार स्वास्थ्य सेवाओं पर विशेष ध्यान दे रही है। हम केवल बच्चों के लिए नहीं बल्कि हर उम्र के लोगों के लिए बेहतर योजनाएं ला रहे हैं। हाल ही में आयुष्मान योजना का लाभ मिलना आंरभ हुआ है। स्वास्थ्य का सीधा संबंध पोषण से है। हम क्या खाएं, कैसे खाएं तक सीमित नहीं है। स्वच्छता, टीकाकरण आदि भी इसमें शामिल है। कम उम्र की शादी भी इस समस्या का कारण है। सही उम्र में शादी, सही उम्र में मां बनना जरूरी है। पहला है पोषण, दूसरा है टीका करण, तीसरा है स्वच्छता। सीधा संवाद के दौरान पीएम ने अभियान के दौरान महिला कार्यकर्ताओं के सामने क्या चुनौतियां आयी। मौके पर डीपीओ डॉ. निरुपा कुमारी आदि उपस्थित रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें