ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बगहाजंक्शन पर गंदगी से यात्री नाराज

जंक्शन पर गंदगी से यात्री नाराज

चार रेलखंडों वाले नरकटियागंज जंक्शन पर मानक के अनुरूप सफाई कार्य नहीं होने के कारण रेल यात्रियों में जबरदस्त आक्रोश है। इस बावत रेल यात्री संघर्ष समिति समेत कई अन्य रेल यात्रियों ने समस्तीपुर रेल...

जंक्शन पर गंदगी से यात्री नाराज
हिन्दुस्तान टीम,बगहाTue, 20 Nov 2018 11:46 PM
ऐप पर पढ़ें

चार रेलखंडों वाले नरकटियागंज जंक्शन पर मानक के अनुरूप सफाई कार्य नहीं होने के कारण रेल यात्रियों में जबरदस्त आक्रोश है। इस बावत रेल यात्री संघर्ष समिति समेत कई अन्य रेल यात्रियों ने समस्तीपुर रेल मंडल के डीआरएम, सीएमएस आदि अधिकारियों को पत्र लिखा है।

यात्रियों का कहना है कि जंक्शन पर मानक के अनुरूप सफाई कार्य नहीं किया जा रहा है। जंक्शन के सभी प्लेटफार्मों समेत बुकिंग परिसर व मुसाफिर खाना में गंदगी फैली रह रही है। गंदगी का आलम यह है कि यात्रियों का प्लेटफार्म पर बैठना दूभर हो गया है। नरकटियागंज से प्रतिदिन बेतिया यात्रा करने वाले मुख्य बाजार निवासी चंदन कुमार,गुड्डू कुमार,विशाल कुमार,रंजीत साह आदि ने बताया कि जंक्शन के मुसाफिर खाना की धुलाई विगत चार- पांच महीनों से नहीं हुई है। जब किसी अधिकारी का दौरा होता है तो जंक्शन पर व्यापक साफ-सफाई करते हुई ब्लीचिंग पाउडर आदि का छिड़काव किया जाता है। कई रेल यात्रियों का कहना है कि स्थानीय रेल अधिकारियों की मिलीभगत से जंक्शन पर सफाई के नाम पर पैसे की लूट की जा रही है। इस बावत समस्तीपुर रेल मंडल की सीनियर डीएमई ईएनएचएम दिलीप कुमार ने बताया कि वर्तमान में कार्यरत सफाई संवेदक का कान्ट्रैक्ट खत्म होने वाला है। फिर भी स्थिति में सुधार का निर्देश दिया गया है। श्री कुमार ने बताया कि दो तीन महीने के भीतर नया टेंडर होगा। जंक्शन पर शीघ्र ही मानक के अनुरूप सफाई कार्य सुचारू रूप से होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें