ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बगहाकिसके सिर पर सजेगा ताज, फैसला आज

किसके सिर पर सजेगा ताज, फैसला आज

17 वीं संसदीय चुनाव परिणाम के इंतजार की घड़ी आज खत्म हो जाएगी। आज दोपहर तक यह तय भी हो जाएगा कि वाल्मीकिनगर व पश्चिम चंपारण की जनता लोकसभा की दहलीज पर किसे पहंुचाया है। शहर के बाजार समिति परिसर में...

किसके सिर पर सजेगा ताज, फैसला आज
हिन्दुस्तान टीम,बगहाWed, 22 May 2019 09:24 PM
ऐप पर पढ़ें

17 वीं संसदीय चुनाव परिणाम के इंतजार की घड़ी आज खत्म हो जाएगी। आज दोपहर तक यह तय भी हो जाएगा कि वाल्मीकिनगर व पश्चिम चंपारण की जनता लोकसभा की दहलीज पर किसे पहंुचाया है। शहर के बाजार समिति परिसर में मतगणना सुबह आठ बजे से शुरु हो जाएगाी। इसके लिए विशेष व्यवस्था की गयी है। वाल्मीकिनगर लोकसभा व पश्चिम चंपारण लोकसभा की मतगणना विधानसभावार होगी। जिसके लिए प्रत्येक विधानसभा में 14-14 टेबल लगाये गये है। प्रत्येक टेबल पर सहायक निर्वाची पदाधिकारी के साथ साथ एक दर्जन मतगणना कर्मी तैनात किया गया है। इसके साथ ही प्रत्येक दो विधानसभा पर एक एक मतगणना प्रेक्षक प्रतिनियुक्त किये गये है। जबकि दोनों लोकसभा के लिए निर्वाची पदाधिकारी भी तैनात रहेंगे। मतगणना पूर्ण पारदर्शी तरीके से पूरी सुरक्षा व्यवस्था के साथ संम्पन्न होगी। इसके लिए भारी संख्या में अर्द्धसैनिक बलों की तैनाती की गयी है।

मतगणना के लिए बदला ट्रैफिक रूट

मतगणना के दिन 23 मई को हरिवाटिका चौक से इंडस्ट्रियल एरिया तक एनएच बंद रहेगा। मोतिहारी की तरफ से आने वाले वाहनों को मुफस्सिल थाने के करीब से ही उत्तर दिशा की ओर सरिसवा रोड में मोड़ दिया जाएगा। सीधे बसंत विहार के रास्ते हरिवाटिका चौक जाएगा। बेतिया शहर से मोतिहारी की ओर जाने वाले वाहन हरिवाटिका चौक से सरिसवा रोड में बसंत विहार होते रेलवे गुमटी के पहले से ही दक्षिण मुड़ कर मुफस्सिल थाना के समीप एनएच पर मिल जायेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें