ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बगहाअब धूल से नगरवासियों को मिलेगी निजात

अब धूल से नगरवासियों को मिलेगी निजात

नगर में उड़ रही धूल से नगरवासियो को मुक्ति मिलने वाली है। इसको लेकर निर्माण एजेंसी की ओर से रविवार को कवायद शुरु कर दियागया। ताकि सड़क किनारे मिट्टी का ढ़ेर न जमा रह सके। एनएच 727 के निर्माण के क्रम में...

अब धूल से नगरवासियों को मिलेगी निजात
हिन्दुस्तान टीम,बगहाMon, 25 Nov 2019 06:30 PM
ऐप पर पढ़ें

नगर में उड़ रही धूल से नगरवासियो को मुक्ति मिलने वाली है। इसको लेकर निर्माण एजेंसी की ओर से रविवार को कवायद शुरु कर दियागया। ताकि सड़क किनारे मिट्टी का ढ़ेर न जमा रह सके। एनएच 727 के निर्माण के क्रम में अब नगर में सड़क का निर्माण होना है। उसके पूर्व नाला बनवाया जा रहा है। ताकि ड्रेनेज सिस्टम दुरुस्त रह सके। निर्माण एजेंसी की ओर से नाला निर्माण में के लिए खुदाई करायी जा रही है। खुदाई के क्रम में जो मिट्टी निकलती है उसको सड़क किनारे ही ढेरी की शक्ल में रख दिया जाता था। जो हवा के झोको के साथ उड़ने लगता था। इससे नगरवासी काफी परेशान थे और बीमारी बढ़ती जा रही थी। इस समस्या को दैनिक समाचार पत्र हिन्दुस्तान ने शीर्षक ‘धूल: रोज बीमार हो रहे नगरवासी नाम से पेज सात पर प्रमुखता से प्रकाशित की थी।

जन सरोकार से जुड़ी इस खबर पर त्वरित कार्रवाई करते हुए राष्ट्रीय राजमार्ग के कार्यपालक अभियंता इरफान अली ने निर्माण एजेंसी को मिट्टी का ढेर हटाने का निर्देश दिया। ताकि नगरवासियों को इससे राहत मिल सके। ालक अभियंता मो अली ने बताया कि निर्माण एजेंसी को निर्देशित किया गया कि वे सड़क किनारे से मिट्टी के ढेर को हटा दें ताकि वाहनो के आवागमन के साथ ही धूल न उड़े।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें