ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बगहानौ प्रस्तावों पर सशक्त समिति में लगी मुहर

नौ प्रस्तावों पर सशक्त समिति में लगी मुहर

सार्वजनिक, सामुदायिक व निजी शौचालयों के निर्माण में तेजी लाना आवश्यक है। ओडीएफ ++ अभियान के बीच ऐसे महत्वपूर्ण कार्य के लिए सक्षम व अनुभवी एजेंसी का चुनाव करना होगा। उक्त बातें नप सभापति गरिमा...

नौ प्रस्तावों पर सशक्त समिति में लगी मुहर
हिन्दुस्तान टीम,बगहाSat, 01 Jun 2019 11:02 PM
ऐप पर पढ़ें

सार्वजनिक, सामुदायिक व निजी शौचालयों के निर्माण में तेजी लाना आवश्यक है। ओडीएफ ++ अभियान के बीच ऐसे महत्वपूर्ण कार्य के लिए सक्षम व अनुभवी एजेंसी का चुनाव करना होगा। उक्त बातें नप सभापति गरिमा सिकारिया ने कहीं। वे शनिवार को अपने कार्यालय कक्ष में आयोजित सशक्त समिति की बैठक में बोल रहीं थीं।

उप सभापति मो. कयुम अंसारी ने कहा कि कचरा प्रबंधन व स्वच्छता अभियान की नियमित साफ-सफाई कार्य में गुणवत्ता के लिए सजगता जरूरी है। बैठक में नप के कार्यपालक पदाधिकारी मनोज कुमार पवन ने स्वच्छता अभियान व ठोस अपशिस्ट प्रबंधन से जुड़ी संसाधनों की खरीद के साथ सुविधाओं के विस्तार पर बल दिया।

सशक्त समिति सदस्य संजय सिंह उर्फ छोटे सिंह ने नियमों के विरूद्ध कचरा कंपोस्टिंग पीट के लिए ई. टेंडरिंग के नियम के विरूद्ध मैनुअल निविदा निकालने की मनमानी को घालमेल बताया। बैठक में शहर के नालों के फ्लैंक पर काबिज अतिक्रमणकारियों पर कार्रवाई व शहर में ट्रैफिक जाम की समस्या पर भी सदस्यों ने विचार किया। इसके अलावें नजरबाग पार्क के झूले, पानी का फव्वारा आदि खराब रहने की मरम्म के अतिरिक्त ऑफिसर कॉलोनी पार्क निर्माण से जुड़े अन्यान्य कार्यों को पूरा कराने में सख्ती आदि का प्रस्ताव पारित किया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें