ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बगहाटीकाकरण में लापरवाही हटेंगे चार पीएचसी प्रभारी

टीकाकरण में लापरवाही हटेंगे चार पीएचसी प्रभारी

सघन मिशन इन्द्रधनुष की सफलता को लेकर मंगलवार को कलेक्ट्रेट के सभागार में जिला समन्वय समिति की बैठक आयोजित की गई। जिसमें स्वास्थ्य संबंधी सभी बिन्दुओं पर चर्चा की गई। जिले में टीकाकरण का लक्ष्य 90...

टीकाकरण में लापरवाही हटेंगे चार पीएचसी प्रभारी
हिन्दुस्तान टीम,बगहाTue, 19 Nov 2019 10:44 PM
ऐप पर पढ़ें

सघन मिशन इन्द्रधनुष की सफलता को लेकर मंगलवार को कलेक्ट्रेट के सभागार में जिला समन्वय समिति की बैठक आयोजित की गई। जिसमें स्वास्थ्य संबंधी सभी बिन्दुओं पर चर्चा की गई। जिले में टीकाकरण का लक्ष्य 90 प्रतिशत रखा गया है। जिसमें मात्र अब तक 88.4 प्रतिशत ही उपलब्धी हुई है। उसमें भी चार पीएचसी की उपलब्धी काफी दिखते ही सीएस भड़क उठे।

चारों पीएचसी प्रभारी को फटकार लगाते हुए एक माह के अन्दर लक्ष्य पूरा करने का निर्देश दिया है। सिविल सर्जन डॉ. अरुण कुमार सिन्हा ने बैठक को में कहा कि 02 दिसम्बर से सघन मिशन इन्द्रधनुष टीकाकरण अभियान शुरु हो रही है। पीएचसी प्रभारी व बीएचएम मेहनत से काम कराए। ताकि यह जिला बिहार में प्रथम स्थान पा सके। पिछले चक्र में यह जिला खिसकर दुसरे स्थान पर पहुंच गया था। क्षेत्रों में लोगों को जागरूक कर टीकाकरण का लक्ष्य पूरा करें।आयुष्मान भारत योजना लक्ष्य शत-प्रतिशत पूरा करें। उन्होंने बताया कि जिले में टीकाकरण का लक्ष्य 90 प्रतिशत तक होना चाहिए था, लेकिन अब तक मात्र 88.4 प्रतिशत ही हुआ है जो चिंता का विषय है। उसमें लौरिया, नौरकटियागंज, रामनगर तथा नौतन का प्रतिशत काफी कम पाए गए। जिसमें चारों पीएचसी प्रभारी को निर्देश दिया गया है कि एक माह के अन्दर लक्ष्य को पूरा करें अन्यथा आप लोगों को प्रभारी पद से हटा दिया जाएगा। मौके पर मेडिकल कॉलेज अस्पताल अधीक्षक डॉ. धीरेन्द्र कुमार सिंह, नरकटियागंज एसएसबी के कमाडेंट एसके सिंह, सदर एसडीपीओ पंकज रावत, डीपीओ निरुपमा कुमारी, सामाजिक सुरक्षा कोषांग की ममता झा, डब्लू एचओ के एसएमओ डॉ. अंकुर नायर, डॉ. संजय कुमार सिंह समेत सभी पीएचसी पदाधिकारी व वीएचएम उपस्थित थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें