ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बगहासफाई में लापरवाही बर्दाश्त नहीं, की जाएगी समीक्षा

सफाई में लापरवाही बर्दाश्त नहीं, की जाएगी समीक्षा

नगर को साफ और स्वच्छ रखना नप प्रशासन के साथ ही आम लोगों की भी जिम्मेदारी बनती हैं।नगर की सफाई में किसी भी प्रकार की लापरवाही नगर वासियों के लिए कस्टदायी होने के साथ ही नगर की सफाई व्यवस्था पर प्रश्न...

सफाई में लापरवाही बर्दाश्त नहीं, की जाएगी समीक्षा
हिन्दुस्तान टीम,बगहाWed, 05 Aug 2020 10:44 PM
ऐप पर पढ़ें

नगर को साफ और स्वच्छ रखना नप प्रशासन के साथ ही आम लोगों की भी जिम्मेदारी बनती हैं।नगर की सफाई में किसी भी प्रकार की लापरवाही नगर वासियों के लिए कस्टदायी होने के साथ ही नगर की सफाई व्यवस्था पर प्रश्न चिन्ह् खड़ा कर सकता है।

नगर को साफ रखने की बावत नप के कार्यपालक पदाधिकारी डॉक्टर अमित कुमार ने बताया कि नगर में सफाई व्यवस्था को सुदृढ़ रखना उनका मुख्य उद्देश्य है। उन्होंने बताया कि नगर के सभी 35 वार्डों की सफाई व्यवस्था के लिए नप प्रशासन के द्वारा दो एनजीओ को बहाल किया गया है। नप प्रशासन की तरफ से सफाई के लिए मजदूर जेसीबी मशीन ंबॉब कट मशीन नाला मैन के साथ ही दवा छिड़काव के लिए फागिंग मशीन का भी उपयोग किया जा रहा है। ईओ ने बताया कि सफाई व्यवस्था में किसी भी प्रकार की लापरवाही क्षमा योग्य नहीं है। उन्होंने बताया कि सफाई व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए दोनों एनजीओ को युद्ध स्तर पर सफाई अभियान जारी रखने का निर्देश दिया गया है। सफाई अभियान की समीक्षा को लेकर गुरुवार को दोनों एनजीओ के सचिव को चिट्ठी के माध्यम से अवगत करा दिया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें