ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बगहातीसरे चरण में दाखिल अधिकांश पर्चे मिले सही

तीसरे चरण में दाखिल अधिकांश पर्चे मिले सही

तीसरे चरण के नामांकन में किसी भी उम्मीदवार का नामांकन रद्द नहीं हुआ। बुधवार को तीसरे चरण के नामांकन की स्कू्रटनी का कार्य किया गया। जिसमें सभी उम्मीदवारों के फॉर्म सही पाए गए। इसमें वाल्मीकिनगर...

तीसरे चरण में दाखिल अधिकांश पर्चे मिले सही
हिन्दुस्तान टीम,बगहाWed, 21 Oct 2020 10:32 PM
ऐप पर पढ़ें

तीसरे चरण के नामांकन में किसी भी उम्मीदवार का नामांकन रद्द नहीं हुआ। बुधवार को तीसरे चरण के नामांकन की स्कू्रटनी का कार्य किया गया। जिसमें सभी उम्मीदवारों के फॉर्म सही पाए गए। इसमें वाल्मीकिनगर लोकसभा उपचुनाव से सात उम्मीदवार, वाल्मीकिनगर विधानसभा के 12 और लौरिया विधानसभा के सभी 10 उम्मीदवारों के फॉर्म सही पाए गए।

सभी उम्मीदवारों के पर्चे वैद्य, सिकटा से एक ने वापस लिया नामांकन :नरकटियागंज। नरकटियागंज विधानसभा क्षेत्र से कुल 20 उम्मीदवार चुनाव मैदान में है। स्कू्रटनी में किसी भी उम्मीदवार का नामांकन नहीं छटा है । सभी 20 उम्मीदवारों के नामांकन पत्र वैध पाए गए हैं। इन 20 उम्मीदवारों में से किसी ने अपना नाम वापस नहीं लिया तो इस विधानसभा क्षेत्र से कुल 20 उम्मीदवारों के बीच मुकाबला होना तय माना जा रहा है। निर्वाची पदाधिकारी सह एसडीएम साहिला ने बताया कि बुधवार को नामांकन पत्रों की जांच की गई। जांच में सभी नामांकन पत्र वैध पाए गए हैं। उन्होंने बताया कि नाम वापसी की तिथि बीतने के बाद 23 अक्टूबर को उम्मीदवारों के बीच प्रतीक चिह्न का आवंटन कर दिया जाएगा। उधर , सिकटा विधानसभा से चुनाव लड़ने के लिए कुल 17 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र भरा था। लेकिन स्क्रूटनी के बाद सीपीआईएमएल के उम्मीदवार सुनील कुमार राव ने अपना नामांकन वापस ले लिया है। सिकटा के निर्वाची पदाधिकारी सह डीसीएलआर अजय कुमार सिंह ने बताया कि स्कू्रटनी में सभी उम्मीदवारों के नामांकन पत्र वैद्य पाये गए हैं । स्कू्रटनी के बाद एक प्रत्याशी सुनील राव ने नामांकन वापस ले लिया है। अब सिकटा में 16 प्रत्याशी रह गए हैं। उन्होंने बताया कि जो उम्मीदवार चुनाव मैदान में रह गए है, उनके बीच चुनाव चिन्ह का वितरण 23 अक्टूबर को होगा। गौरतलब हो कि सिकटा और नरकटियागंज से चुनाव लड़ने के लिए 37 उम्मीदवारों ने पर्चे भरे थे। लेकिन अब सिकटा में 16 उम्मीदवार ही रह गए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें