ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बगहापटना से वाल्मीकिनगर के लिए चलेगी बस: मोदी

पटना से वाल्मीकिनगर के लिए चलेगी बस: मोदी

डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने कहा कि वाल्मीकिनगर राज्य का सबसे रमणीक स्थल है। यहां का कौलेश्वर झूला विश्व का सबसे आनंददायक है। जल्द ही पटना से वाल्मीकिनगर के लिए बस चलाई जाएगी। फिलहाल उसे सप्ताह में एक...

पटना से वाल्मीकिनगर के लिए चलेगी बस: मोदी
हिन्दुस्तान टीम,बगहाSun, 18 Nov 2018 11:12 PM
ऐप पर पढ़ें

डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने कहा कि वाल्मीकिनगर राज्य का सबसे रमणीक स्थल है। यहां का कौलेश्वर झूला विश्व का सबसे आनंददायक है। जल्द ही पटना से वाल्मीकिनगर के लिए बस चलाई जाएगी। फिलहाल उसे सप्ताह में एक दिन पैकेज के साथ चलाया जाएगा। पर्यटकों की संख्या बढ़ने पर इसकी व्यवस्था में बढ़ोत्तरी की जाएगी।

उन्होंने कहा कि 2015 से सरकार बनने के बाद से ही वाल्मीकिनगर व्याघ्र परियोजना के विकास की प्रक्रिया जारी है। इसे ईको टूरिज्म सेंटर के रूप में विकसित किया जा रहा है। सामान्य व्यक्ति भी यहां आ सके, इसके लिए कॉटेज के किराये में कटौती की गई है। उन्होंने कहा कि यहां पिछले साल 45 हजार लोगों ने पर्यटन किया। मौके पर ही उन्होंने अधिकारियों की यह संख्या बढ़ाकर एक लाख करने का निर्देश दिया। कहा कि इसके लिए जो भी करना पड़े कीजिए, लेकिन पर्यटकों की संख्या बढ़नी चाहिए। इस पर डीएम डॉ. निलेश रामचंद्र देवरे इस टारगेट को पूरा करने की बात कही। डिप्टी सीएम ने कहा कि अक्टूबर 2015 में उद्घाटन के बाद से अब तक पीसीसी सड़क, बोटिंग समेत वीटीआर का निरंतर विकास करने का प्रयास जारी है।

वाल्मीकिनगर को जल्द मिलेगी बोट : डिप्टी सीएम ने कहा कि वाल्मीकिनगर को जल्द ही 12 सीटर दो बोट मिलेगी। इसके बाद गंडक नदी में नौका विहार का पर्यटक आनंद उठा सकेंगे। शनिवार व रविवार को यहां फिल्म दिखाई जाएगी। इसके माध्यम से लोकल संस्कृति की झलक लोग देख सकेंगे। यहां की संस्कृति को जान सकेंगे।

जटाशंकर मंदिर तक ई रिक्शा को अनुमति : डिप्टी सीएम ने कहा कि स्थानीय विधायक व सांसद ने जटाशंकर मंदिर तक ई रिक्शा चलाने की अनुमति देने का सुझाव दिया।

यह बेहद अच्छा सुझाव है। ई रिक्शा से प्रदूषण भी नहीं होगा। जंगल में अंदर इससे जाना खतरनाक है, लेकिन जटाशंकर मंदिर तक इसे जाने की अनुमति दी जाएगी। ताकि लोग आसानी से वहां पहुंच सके।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें