ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहार बगहामतगणना केंद्र पर मोबाइल पर लगी रोक

मतगणना केंद्र पर मोबाइल पर लगी रोक

बेतिया। जिले के दोनों संसदीय क्षेत्रों क्रमश: वाल्मीकि नगर और पश्चिम चम्पारण संसदीय के...

मतगणना केंद्र पर मोबाइल पर लगी रोक
हिन्दुस्तान टीम,बगहाTue, 28 May 2024 11:30 PM
ऐप पर पढ़ें

बेतिया। जिले के दोनों संसदीय क्षेत्रों क्रमश: वाल्मीकि नगर और पश्चिम चम्पारण संसदीय के 18 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला चार जून को होगा। बीते 25 मई को मतदान समाप्त होने के साथ ही जिला प्रशासन मतगणना की तैयारी में जुट गया है। चुनाव कार्य निर्वाचन आयोग के निर्देश पर बेहतर ढंग से संपन्न कराया गया। अब आयोग के निर्देश के अनुसार ही जिला निर्वाचन अधिकारी दिनेश कुमार राय मतगणना की तैयारी के लिए अधिकारियों को निर्देश जारी किए थे। अब लगभग मतगणना की तैयारी पूरी ही हो चुकी है। इधर, मतदान के बाद मतदाता खुद से वोटों का आकलन कर प्रत्याशियों को फेल व पास करने में जुटे हुए हैं। चुनाव में दावेदारी करने वाले सभी प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला चार जून को मतगणना के बाद होगा। हालांकि प्रत्याशियों का मूल्यांकन मतदाताओं ने मतदान दिवस 25 मई को ही कर दिया है। मतदाताओं के मूल्यांकन पर ही प्रत्याशी फेल या पास करेंगे। मतदाताओं के सुरक्षित फैसला को निर्वाची पदाधिकारी सह डीएम दिनेश कुमार राय मतगणना के साथ चार जून को सार्वजनिक कर देंगे। प्रत्याशियों को यह भी स्पष्ट हो जायेगा कि वोटरों के मूल्यांकन में उन्हें कितना अंक मिला है। इधर, जिला प्रशासन मतगणना की तैयारी में पूरी तरह से जुट गया है। मतगणना की सारी प्रक्रिया पूरी होने के बाद जिला निर्वाचन अधिकारी मतदाताओं के ईवीएम से निकले सुरक्षित फैसले को सार्वजनिक कर देंगे।

बाजार समिति में स्ट्रांग रूम की सुरक्षा में तैनात हैं जवान:

बाजार समिति में बनाए गए स्ट्रांग रूम की सुरक्षा में तीन लेयर में जवान तैनात किए गए हैं। इसमें सीएपीएफ से लेकर डीएपी तक के जवान शामिल है। यहां तैनात सभी जवान पूरी तरह से सजग है। दिन हो या रात, जवान अपने अत्यानुधिक आर्म्स के साथ अपनी ड्यूटी पर खड़े रह रहे हैं। किसी को भी इस परिसर के आसपास भी फटकने तक की इजाजत नहीं है।

अग्निशाम दस्ता भी रहेगा मौजूद:

मतगणना स्थल पर अग्निशाम दस्ता भी निर्धारित समय से मौजूद रहेगा। डीएम दिनेश कुमार राय ने अग्निशमन पदाधिकारी को अपने संपूर्ण दल के साथ मतगणना स्थल पर तैनात रहने का निर्देश दे दिए हैं। मतगणना समाप्ति तक अग्निशमन दस्ता मौजूद रहेगा।

मतगणना स्थल के आसपास बैरिकेडिंग : मतगणना स्थल के साथ आसपास भी सुरक्षा के लिहाज से बैरिकेडिंग किया जा रहा है। यह कार्य भी अब अंतिम दौर में है। जिसपर कड़ी नजर रखी जा रही है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।