ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बगहागन्ना मूल्य में वृद्वि के लिए विधायक ने लिखा पत्र

गन्ना मूल्य में वृद्वि के लिए विधायक ने लिखा पत्र

बगहा विधायक राघव शरण पाण्डेय नेे सूबे के डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी को पत्र लिखा है। इसमें विधायक ने गन्ना किसानों के हितों की बात करते हुए गन्ना मृल्य वृद्वि की मांग की...

गन्ना मूल्य में वृद्वि के लिए विधायक ने  लिखा पत्र
हिन्दुस्तान टीम,बगहाThu, 05 Mar 2020 11:56 PM
ऐप पर पढ़ें

बगहा विधायक राघव शरण पाण्डेय नेे सूबे के डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी को पत्र लिखा है। इसमें विधायक ने गन्ना किसानों के हितों की बात करते हुए गन्ना मृल्य वृद्वि की मांग की है।

पत्र में विधायक का कहना है कि विगत तीन सालों से गन्ना मूल्य में वृद्वि नही हुई है। जबकि गन्ना उत्पादन के लागत में वृद्वि लगातर हो रही है। ऐसे में किसानों को गन्ना मूल्य के लगात के अनुरूप गन्ना का मूल्य का नही मिल रहा है। इसके कारण किसानों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। साथ ही उन्हें आर्थिक क्षति उठानी पड़ रही है। पत्र में उन्होंने कहा है कि राज्य से सटे यूपी में गन्ना मृल्य का दर बिहार चीली मिलों के दर से अधिक है। ऐसे में किसानों में गन्ना मूल्य को लेकर असंतोष है।

उन्होंने पत्र में कहा कि चूंकि यह चुनावी सल है। ऐसे में इस साल के पूरे सीजन के लिए गन्ना मूल्य में वृद्वि को लेकर बिचार किया जाए। पत्र में विधायक ने स्थानीय किसानों की समस्याओं को दर्शाते हुए किसानों की समस्याओं के निजात की मांग की है। साथ ही पत्र में यूपी सहित बिहार में गन्ना मूल्य के दरों को भी दर्शाया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें