ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बगहासोशल मीडिया का दुरुपयोग हो बंद

सोशल मीडिया का दुरुपयोग हो बंद

पश्चिम चम्पारण फेसबुक फ्रेंड्स का जिला सम्मेलन रविवार को बरवत स्थित एक रेस्टोरेंट में हुआ। सम्मेलन में सिने कलाकार रुपेश आर बाबू ने कहा कि सोशल मीडिया का उपयोग केवल पहुंच बढ़ाने के लिए नहीं होनी...

सोशल मीडिया का दुरुपयोग हो बंद
हिन्दुस्तान टीम,बगहाSun, 12 Nov 2017 10:25 PM
ऐप पर पढ़ें

पश्चिम चम्पारण फेसबुक फ्रेंड्स का जिला सम्मेलन रविवार को बरवत स्थित एक रेस्टोरेंट में हुआ। सम्मेलन में सिने कलाकार रुपेश आर बाबू ने कहा कि सोशल मीडिया का उपयोग केवल पहुंच बढ़ाने के लिए नहीं होनी चाहिए।

बगहा से आए सिने कलाकार डी. आनंद ने कहा कि बिना अपशब्द के भी किसी की आलोचना की जा सकती है। सोशल मीडिया को संवाद का प्लेटफॉर्म रहने देना चाहिए। कुछ लोगों ने इसे बकवास का अड्डा बना दिया है। चम्पारण वेलफफेयर ट्रस्ट के अध्यक्ष अजय कुमार गिरि ने कहा कि सोशल मीडिया समाज को अभिव्यक्ति की आजादी दे रहा है। लेकिन इसका दुरपयोग करने वालों की तादात बढ़ रही है। यह चिंता का विषय है। ट्रस्ट इसे उपयोगी बनाने के साथ दुरुपयोग रोकने का प्रयास कर रहा है। ट्रस्टी रवींद्र सिंह ने कहा कि बेतुके पोस्ट और अपशब्दों का प्रयोग हर हाल में बंद होनी चाहिए। इससे आधी आबादी असहज होती है। सामाजिक कार्यकत्र्ता सुशील कुमार जायसवाल ने कहा कि सोशल मीडिया से ज्ञान-विज्ञान व वैज्ञानिक खोज मित्रों को शेयर करनी चाहिए। सम्मेलन में राष्ट्रपति पुरस्कार पाए शिक्षक रामाशंकर गिरि, पकड़िया पैक्स अध्यक्ष रोहित वर्मा, एबीवीपी के राहुल पाण्डेय आदि ने विचार रखे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें