ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बगहाकदाचार मुक्त ली गयी संगीत की परीक्षा

कदाचार मुक्त ली गयी संगीत की परीक्षा

नगर के पाण्डेय टोला स्थित तराई संगीत कला स्कूल में प्रथम वर्ष की वार्षिक परीक्षा शांतिपूर्ण माहौल में सम्पन्न हुई। इसमें प्रथम से षष्टम वर्ग तक के परीक्षार्थियों ने भाग...

कदाचार मुक्त ली गयी संगीत की परीक्षा
हिन्दुस्तान टीम,बगहाSun, 13 Jan 2019 11:57 PM
ऐप पर पढ़ें

नगर के पाण्डेय टोला स्थित तराई संगीत कला स्कूल में प्रथम वर्ष की वार्षिक परीक्षा शांतिपूर्ण माहौल में सम्पन्न हुई। इसमें प्रथम से षष्टम वर्ग तक के परीक्षार्थियों ने भाग लिया।

केन्द्राधीक्षक पुष्पा देवी ने बताया कि प्रथम वर्ष की परीक्षा में कुल 156 परीक्षार्थियों ने भाग लिया। परीक्षा में गायन, वादन व नृत्य की परीक्षा ली गयी। उन्होंने बताया कि कदाचार मुक्त परीक्षा सम्पन्न कराने के लिए स्कूल प्रबंधन ने कड़े इंतजाम किए थे। स्कूल के शिक्षकों के अवाले दूसरे स्कूल के शिक्षकों को भी परीक्षा में वीक्षक बनाया गया था। ताकि परीक्षा के दौरान किसी भी प्रकार का कदाचार नहीं हो सके। स्कूल के व्यवस्थापक सोनू पाण्डेय ने बताया कि शांतिपूर्ण व कदाचार मुक्त माहौल में परीक्षा ली गयी है। उन्होंने बताया कि परीक्षा नियंत्रक देवेन्द्र पाण्डेय को बनाया गया था। साथ ही वीक्षक के रुप में मुरली मनोहर मिश्र, माधव मिश्र, जयप्रकाश सागर, सत्यम मिश्र आदि मौजूद रहे।

छात्र राजनीति लोकतंत्र की पहली पाठशाला: मैनाटाड़। छात्र जदयू की बैठक प्रखण्ड के धोबनी पंचायत में आयोजित की गयी। जिसकी अध्य्क्षता प्रखण्ड अध्य्क्ष रौशन कुशवाहा ने की। जबकि संचालन रमेश कुशवाहा ने किया। मुख्य अतिथि के रूप में छात्र जदयू के जिला अध्य्क्ष अजय कुमार यादव ने कहा कि प्रखण्ड कमिटी का विस्तार कर बूथ स्तर तक बना कर पार्टी सशक्त किया जाये।

वही जिला उपाध्यक्ष शशि कुशवाहा ने होने वाले छात्र संघ चुनाव की ओर इशारा करते हुए कहा कि छात्र राजनीति लोकतंत्र की पहली पाठशाला है। आप सभी छात्रों को लोकतंत्र की पहली पाठशाला में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेना चाहिए। ताकि छात्रों का हक और अधिकार मिलता रहे। जिला महासचिव अनुराग सिंह और अभिषेक कुशवाहा ने कहा कि आप सभी छात्र जदयू से जुड़कर छात्रों के हित और अधिकार के आवाज को बुलंद करें। इस मौके पर अरुण कुमार,सुमित कुमार,रविशंकर कुमार,रवि कुमार,अमित कुमार,रमेश कुशवाहा, रमोद मुखिया,प्रेम पटेल,अनिल कुशवाहा, चंदशेखर प्रसाद,पवन कुमार,अखिलेश कुमार,दीपक कुमार आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें