ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बगहाप्रवासियों को आवास योजना का लाभ मिलेगा शीघ्र : डीएम

प्रवासियों को आवास योजना का लाभ मिलेगा शीघ्र : डीएम

डीएम कुन्दन कुमार ने गुरुवार को विभिन्न विकासात्मक व कल्याणकारी योजनाओं की गहन समीक्षा की गयी। समीक्षा के क्रम में उन्होंने सभी अधिकारियों को पूरी ईमानदारी एवं तत्परतापूर्वक कार्य कर जिले की रैंकिंग...

प्रवासियों को आवास योजना का लाभ मिलेगा शीघ्र : डीएम
हिन्दुस्तान टीम,बगहाThu, 04 Jun 2020 08:32 PM
ऐप पर पढ़ें

डीएम कुन्दन कुमार ने गुरुवार को विभिन्न विकासात्मक व कल्याणकारी योजनाओं की गहन समीक्षा की गयी। समीक्षा के क्रम में उन्होंने सभी अधिकारियों को पूरी ईमानदारी एवं तत्परतापूर्वक कार्य कर जिले की रैंकिंग को बेहतर बनाने के लिये कहा। प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के कार्य प्रगति की समीक्षा करते हुए डीएम ने कहा कि इस योजना के चिन्हित वैसे लोग जो भूमिहीन है, उनके लिए विशेष कैम्प का आयोजन किया जाय तथा उन्हें जमीन मुहैया करायी जाय ताकि वे अपना घर बना सकें।

साथ ही बाहर के राज्यों से आए व्यक्तियों को भी चिन्हित किया जाय और उन्हें 15 जून तक आवास योजना का लाभ मुहैया कराने के लिये कार्य किए जाय। उन्होंने कहा कि यह कार्य अत्यंत ही महत्वपूर्ण है। इस कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही, कोताही एवं अनियमिता कतई बर्दाश्त नहीं की जायेगी। जिलाधिकारी ने कहा कि बाहर से आए श्रमिकों को मनरेगा योजना के तहत कार्य दिया जाय ताकि उनका जीविकोपार्जन हो सके। मनरेगा योजना के तहत कराये जा रहे कार्यो में सोशल डिस्टेंस का पालन अनिवार्य रूप से किया जाय तथा सभी श्रमिक, कर्मी, अधिकारी मास्क जरूर पहनें।

बेहतर कार्य करने वाले अधिकारी व कर्मी होंगे पुरस्कृत : डीएम कुन्दन कुमार ने कहा कि अच्छा कार्य करने वाले अधिकारियों, कर्मियों को पुरस्कृत भी किया जायेगा। मनरेगा के जिला कार्यक्रम पदाधिकारी को कराये जा रहे कार्यों की सक्सेस स्टोरी को संकलित करने का निदेश जिलाधिकारी द्वारा दिया गया है।

लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान की समीक्षा के क्रम में जिलाधिकारी ने कहा कि यह योजना राज्य सरकार की अत्यंत महत्वपूर्ण योजना है। इस योजना का समय से शत-प्रतिशत क्रियान्वयन हर हाल में होना चाहिए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें