DA Image
2 अगस्त, 2020|1:20|IST

अगली स्टोरी

जीएमसीएच व्यवस्था को करें चुस्त

जीएमसीएच व्यवस्था को करें चुस्त

डीएम कुंदन कुमार के निदेश पर बेतिया जीएमसीएच का औचक निरीक्षण वरीय पदाधिकारियों के दल ने किया है। निरीक्षण के क्रम में जाँच दल द्वारा पूरे अस्पताल का गहन निरीक्षण किया गया।

इस दौरान अस्पताल में भर्ती मरीजों से बातचीत भी की गई।

बातचीत के दौरान मरीजों ने बताया कि उन्हें अस्पताल प्रबंधन द्वारा सुविधाएं मुहैया कराई जा रही है। मरीजों द्वारा बेहतर सुविधा के लिए उनके द्वारा कुछ परामर्श भी दिए गए। जाँच दल के सदस्यों द्वारा अस्पताल के विभिन्न सेक्शनों में जाकर की जा रही गतिविधियों की जाँच की गई। शौचालयों, तथा अन्य जगहों पर साफ-सफाई की व्यवस्था अपडेट दिखी। अस्पताल में प्रतिनियुक्त डॉक्टर्स, नर्सेज, पैरामेडिक स्टॉफ आदि से भी विमर्श किया गया। निरीक्षण के दौरान रोस्टर में अंकित 3 डॉक्टर अनुपस्थित पाए गए। अनुपस्थित डॉक्टरों में अभिरंजन कुमार, अभिषेक कुमार बच्चन तथा रमण के नाम शामिल हैं। डीएम ने अस्पताल प्रबंधन को सख्त निदेश दिया गया है कि रोस्टर वाइज डॉक्टरों, नर्सेज, पैरामेडिक स्टाफ, र्किमयों आदि की शत-प्रतिशत उपस्थिति सुनिश्चित कराई जाय तथा अनुपस्थित पाए गए डॉक्टरों के विरुद्ध विधिसम्मत कार्रवाई की जाय। जाँच दल में बेतिया राज के व्यवस्थापक विनोद कुमार, मदन कुमार सहित अन्य थे।

डीएम ने जांच दल के साथ की बैठक : डीएम द्वारा जांच दल के साथ बैठक भी की। समीक्षा के क्रम में डीएम ने जीएमसीएच अस्पताल प्रबंधन को सारी व्यवस्थाएं चुस्त, दुरुस्त रखने का निर्देश दिया गया। जांच प्रतिवेदन के अनुसार निरीक्षण में कमी पाए जाने पर अधीक्षक से जवाब मांगने को कहा गया है।