DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जिले के 108 शाखाओं में लटकाया ताला

जिले के 108 शाखाओं में लटकाया ताला

यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन के आह्वान पर जिले में जारी हड़ताल से लगभग 250 करोड़ का बैकिंग कारोबार प्रभावितत रहा। बैंक कर्मियों के हड़ताल से जिले के 108 शाखाओं में ताला लटका रहा। हड़ताल से एटीएम के भी शटर नहीं खुले।

स्टेट बैंक ऑफिसर एसोसिएशन के रिजनल सेकेट्री शैलश जयसवाल व स्टेट बैंक कर्मचारी संघ के सहायक महासचिव ओम प्रकाश मिश्रा ने बताया कि 31 मई तक हड़ताल जारी रहेगा। उन्होंने बताया कि बैंक कर्मियों का वेतन समझौता नवम्बर 2017 में देय था। किन्तु अभी तक इस दिशा में सरकार की तरफ से कोई ठोस पहल नहीं की गयी है। दो मई को बैंक यूनियन एवं आईबीए की बैठक में सरकार ारा सिर्फ दो प्रतिशत वेतन वृद्धि की बात कही गयी जो हमें नामंजूर है। पहले हमें 15 प्रतिशत तक वेतन वृद्धि का लाभ मिला है। इतना ही नहीं सरकार ग्रेड 1 से लेकर ग्रेड 7 तक के संवर्ग में असमान रुप से वेतन वृद्धि के पक्ष में है जो हमारे बीच फूट डालने की कुटनीति है। इसे हम कभी भी सफल नहीं होने देंगे।

सरकार के नाइंसाफी के खिलाफ बैंक अधिकारियों व कर्मचारियों ने स्टेट बैंक कृषि विकास शाखा के समक्ष मेन गेट पर तालाबंदी करके नारेबाजी की। वहीं उनका आरोप है कि बैंक प्रबंधन द्वारा यूनियन को दो भागों में विभक्त करने की षड्यंत्र की जा रहीह े। धरने को रमन तिवारी, जितेन्द्र प्रसाद, राजन कुमार, धीरज प्रसाद, रवि कुमार, रमेश कुशवाहा, विनोद विश्वकर्मा, पुनदेव कुमार, सुभाष सिंह, प्रभाकर कुमार, प्रभु प्रसाद, रवि केसरी, सुरेश गुप्ता, मुकेश कुमार, मदन गुप्ता, रवि प्रकाश श्रीवास्तव, मणिकांत तिवारी, विकास कुमार, राहुल कुमार, रामबालक राम, आरपी मिश्रा आदि थे।

रजिस्ट्री समेेत दर्जनों विभागों पर रहा हड़ताल का असर: राष्ट्रीय बैंकों के हड़ताल से रजिस्ट्री विभाग, परिवहन विभाग समेत दर्जनों विभागों का कार्य प्रभावित रहा। इसका असर ग्राहकों, कारोबारियों के साथ-साथ सरकार के राजस्व वसूली पर भी दिखा। चालान जमा नहीं होने से जमीन की रजिस्ट्री में कर्मी देखी गई। वहीं एटीएम बंद होने से ग्राहकों को भी काफी परेशानी झेलनी पड़ी। हालांकि सहकारी बैंक, ग्रामीण बैंक समेत प्राइवेट बैंकों में अन्य दिनों की तरह कार्य चलता रहा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Lock of 108 branches in district