DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बाढ़ ग्रस्त इलाकों की सूची करें तैयार

बाढ़ ग्रस्त इलाकों की सूची करें तैयार

बाढ़ की संभावना को देखते हुए तैयारियों की समीक्षा को लेकर आपदा प्रबंधन की बैठक हुई। इसमें आपदा प्रबंधन द्वारा अब तक किए गए तैयारियों की समीक्षा की गई।

प्रखंड बगहा दो के सभागार में आयोजित आपदा प्रबंधन की बैठक प्रखंड के बीडीओ प्रवण कुमार गिरी की अध्यक्षता में हुई। बगहा दो बीडीओ ने जिला पदाधिकारी के मिले निर्देश के आलोक में उक्त बैठक की। बैठक क ो संबोधित करते हुए बगहा दो बीडीओ श्री गिरी ने कर्मियों को बाढ़ग्रस्त इलाकों की सूची, वैसे क्षेत्र जहां बरसात के दिनों आवागमन की सुविधा ध्वस्त हो जाती है तथा गांव एवं टोला जहां बाढ़ के दिनों के लोगों क ो विस्थापित होना पड़ता है इसकी सूची तैयार कर अगले 24 घंटे में जमा करने का निर्देश दिया। साथ ही क्षेत्र में सड़क के किनारे एवं गांव में मौजूद गढ्ढों की भी सूची तैयार करने का निर्देश दिया गया है। ताकि बाढ़ से पूर्व उन जगहों पर राहत की सुविधा उपलब्ध करायी जा सके।

बैठक में पीएचसी बगहा दो के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. राजेश सिंह नीरज ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की ओर से बाढ़ से पूर्व सभी प्रकार की तैयारियां पूरी कर ली गई है। उन्होंने बताया कि प्रर्याप्त मात्रा में ब्लीचिंग पाउडर, ओआरएस ,आवश्यक दवाएं जैसे एंटी स्नैक सूई सहित अन्य दवाएं प्रर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है।

उन्होंने बताया कि सभी प्रकार की उपलब्ध दवाएं स्वास्थ्य केन्द्रों पर उपलब्ध करायी गई है। इस अवसर पर बगहा दो सीओ राकेश कुमार सहित लौकरिया थानाध्यक्ष मुन्ना कुमार, प्रखंड कृषि पदाधिकारी विरेन्द्र प्रसाद सभी विभागों के कर्मी एवं पदाधिकारी थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:List of flood prone areas ready