ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बगहाजटाशंकर धाम व कालेश्वर धाम में किया जलाभिषेक

जटाशंकर धाम व कालेश्वर धाम में किया जलाभिषेक

सावन की पहली सोमवारी को शिवालय सूना रहा।कुछ भक्तों ने जटाशंकर धाम, कालेश्वर धाम व महा शिव मंदिर में भगवान शिव का जलाभिषेक किया। ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों ने छोटे मंदिरों में जल चढ़ाया। अस्पताल...

जटाशंकर धाम व कालेश्वर धाम में किया जलाभिषेक
हिन्दुस्तान टीम,बगहाMon, 06 Jul 2020 10:20 PM
ऐप पर पढ़ें

सावन की पहली सोमवारी को शिवालय सूना रहा।कुछ भक्तों ने जटाशंकर धाम, कालेश्वर धाम व महा शिव मंदिर में भगवान शिव का जलाभिषेक किया। ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों ने छोटे मंदिरों में जल चढ़ाया। अस्पताल कॉलोनी, ई टाइप कॉलोनी, लव-कुश घाट समेत शिव मंदिरों में भक्तों ने कतार बद्ध होकर पूजन किया।

कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए भक्त सरकारी निर्देशों का पालन करते दिखे। नारायणी गंडकी महाआरती के संस्थापक सह कलाकार डी आनंद ने बताया कि प्रत्येक साल जटाशंकर मंदिर में भजन का कार्यक्रम होता था। इस बार कोरोना संकट में कार्यक्रम को स्थगित कर दिया गया है। जंगल में स्थित प्राचीन शिवालय जटाशंकर धाम के महंत नागेंद्र पुरी ने बताया कि सरकारी दिशा निर्देश का पालन किया जा रहा है। वहीं वीटीआर के रेंजर महेश प्रसाद ने बताया कि जटाशंकर चेक नाका की ओर से पर्यटक व श्रद्धालुओं के जाने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। वहां किसी के भी जाने की इजाजत नहीं है। कोरोना संकट को लेकर सतर्कता बरतनी जरूरी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें