DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नशाखुरानों पर रेलवे में बढ़ी सख्ती

नरकटियागंज-गोरखपुर रेलखंड पर परिचालित एक्सप्रेस व पैसेंजर ट्रेनों में नशाखुरानी की घटनाओं पर लगाम लगाने के लिये रेल पुलिस ने मंगलवार को जागरूकता अभियान चलाया। इसके तहत जंक्शन से होकर गुजरने वाली वाली लगभग एक दर्जन सुपरफास्ट,एक्सप्रेस व पैसेंजर ट्रेनों में माइकिंग कर यात्रियों को जागरूक किया गया।

रेल थानाध्यक्ष सुनील कुमार द्विवेदी ने बताया कि ट्रेन के अलावे प्लेटफार्म पर भी यात्रियों को नशाखुरानी गिरोह से सचेत रहने की सलाह दी गयी। उन्होंने बताया कि उच्चाधिकारियों के निर्देश पर रेल पुलिस द्वारा इस अभियान की शुरूआत की गयी है। और, खासकर गोरखपुर की ओर आने-जाने वाली ट्रेनों में यात्रियों को जागरूक किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इस अभियान के दौरान ट्रेनों में अकेले सफर करने वाली महिलाओं को महिला सिपाही द्वारा नशाखुरानी से सचेत रहने की सलाह दी जा रही है। इस अभियान में रेल रेल पुलिस निरीक्षक देवानंद राउत,एसआई प्रवीन कुमार,सिपाही कल्पाना कुमारी,रंजीत कुमार,संतोष कुमार, सूरज कुमार समेत अन्य जवानों ने सक्रिय भूमिका निभायी।

अपराधियों व अपराध की शैली से कराया जा रहा है अवगत:जागरूकता अभियान के दौरान अपराधियों व अपराध शैली के बारे में यात्रियों को अवगत कराया जा रहा है।

इस दौरान यात्रियों को किसी भी अपरिचित से मेल जोल नहीं बढ़ाने,किसी अजनबी से खाद्य व पेयजल पदार्थ ग्रहण नहीं करने आदि के बारे में मेगाफोन के माध्यम से बताया जा रहा है।

सर्कुलेंटिंग एरिया पर रखी जा रही है विशेष नजर:जागरुकता अभियान में शामिल अधिकारी व जवान प्लेटफार्म,बुकिंग काउंटर, सर्कुलेंटिंग एरिया व भीड़ भाड़ वाले जगहों पर विशेष रूप से लोगों को जागरूक कर रहे हैं ताकि अधिक से अधिक यात्रियों को लाभ पहुंचाया जा सकें।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Increased rigidity in the railways on addicts