ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बगहामामला लंबित रहने पर संबंधित सीओ पर होगी कार्रवाई

मामला लंबित रहने पर संबंधित सीओ पर होगी कार्रवाई

किसी भी प्रकार का आवेदन हो या फिर कोर्ट का मामला इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही बरती जाती है तो संबंधित सीओ पर कार्रवाई की जाएगी। साथ ही जुर्माना भी लगाया जाएगा। उक्त निर्देश एसडीडम घनश्याम मीना ने...

मामला लंबित रहने पर संबंधित सीओ पर होगी कार्रवाई
हिन्दुस्तान टीम,बगहाThu, 14 Dec 2017 11:57 PM
ऐप पर पढ़ें

किसी भी प्रकार का आवेदन हो या फिर कोर्ट का मामला इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही बरती जाती है तो संबंधित सीओ पर कार्रवाई की जाएगी। साथ ही जुर्माना भी लगाया जाएगा। उक्त निर्देश एसडीडम घनश्याम मीना ने दिया।

गुरुवार को अनुमंडल कार्यालय मेें अनुमंडल के सभी अंचलों के सीओ की बैठक आयोजित की गयी। जिसमेें भूमि विवाद से लेकर आवेदनो के निष्पादन तक सबपर विस्तृत रुप से चर्चा की गयी। एसडीएम ने सभी सीओ को निर्देशित करते हुए कहा कि विभिन्न कोर्ट के मामलो का त्वरित निष्पादन होना चाहिये। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही को बर्दास्त नहीं किया जाएगा। अगर किसी सीओ के द्वारा इसमें लापरवाही बरती जाती है तो उनपर कार्रवाई की जाएगी साथ ही जुर्माना भी वसूला जाएगा। मामलो को निपटाने के मामले में मधुबनी के सीओ से जबाब भी तलब किया गया है। इधर भूमि पैमाइस, दखल दहानी आदि का भी काम समय से निपटाने का निर्देश दिया गया। कुछ सीओ ने एसडीएम से शिकायत करते हुए कहा कि पुलिस की ओर से सहयोग नहीं किया जाता तो इस बावत जानकारी दें। ताकि जिम्मेवारी तय हो सके। इस बैठक से गायब रहने वाले सीओ से स्पष्टीकरण की मांग की गयी है।

समीक्षा यात्रा में बेहतर करने वाले हुए पुरस्कृत:दो दिन पूर्व बगहा एक के पतिलार में हुये समीक्षा यात्रा में प्रशासन का सहयोग करने वाले जनप्रतिनिधियों व बेहतर काम करने वाले कर्मियो को गुरुवार को पुरस्कृत किया गया। एसडीएम ने बताया कि प्रशासन इन लेागो के सहयोग के कारण ही सीएम कार्यक्रम को बेहतर तरीके से कर सकी। पुरस्कृत होने वालो में डीसीएलआर जयचन्द्र यादव, अवर निर्वाचन पदाधिकारी अनिल पटेल, इम्तेयाज अहमद, मुनीन्द्र कुमार समेत दर्जन भर कर्मी, नगर परिषद की सभापति जरीना खातुन, उपसभापति व कई इसके साथ ही लगुनाहा चौतरवा के मुखिया सहित कुछ जनप्रतिनिधियेां को भी पुरस्कृत किया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें