DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रिंग बांध बचाने के लिए हो रही फ्लड फाइटिंग

रिंग बांध बचाने के लिए हो रही फ्लड फाइटिंग

बिहार-यूपी सीमा पर स्थित गंडक नदी के दाहिने तट पर बने एपी तटबंध(अमवा पीपरा बांध) के रिंग बांध को बचाने के लिए युद्ध स्तर पर फ्लड फाइटिंग हो रही है। शनिवार की शाम पूर्व केन्द्रीय मंत्री कलराज मिश्र, कुशीनगर जिला प्रशासन और स्थानीय विधायक अजय कुमार लल्लू ने एपी रिंग बांध पर कटाव व बचाव कार्य का जायजा लिया। अभियंताओं को जमकर फटकार लगायी। पूर्व मंत्री श्री मिश्र ने हर हाल में कटाव नियंत्रित करने और रिंग बांध को सुरक्षित रखने की अभियंताओं को हिदायत दी।

लोगों का कहना है कि अभियंता दृढ़ इच्छा पूर्वक फ्लड फाइटिंग करेंगे तो निश्चित तौर पर कटाव नियंत्रण में होगा। लोगों ने अभियंताआ और ठेकेदारों पर मनमानी का भी आरोप लगाया। कहा कि ये लोग बांध को नियंत्रित करने में घोर लापरवाही कर रहे हैं। इसके कारण बचाव कार्य कारगर साबित नहीं हो रहा है। नतीजतन एपी के रिंग बांध का एक तिहाई हिस्सा गंडक की जलधारा में विलीन हो चुका है। पूर्वमंत्री, प्रशासन व विधायक के हरकत में आने के बाद अभियंता अलर्ट नजर आ रहे हैं।अब भी फ्लड फाइटिंग में धांधली से परहेज हो तो स्थिति नियंत्रित होगा।

इस बीच बाढ़ खंड कुशीनगर के एसडीओ दाया राम वर्मा ने बताया कि गंडक नदी की स्थिति संवेदनशील है। युद्धस्तर पर फ्लड फाइटिंग की जा रहा है। रिंग बांध को बचाने के लिए हर संभव प्रयास जारी है। बहरहाल कटाव कुछ नियंत्रण में है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Flood fighting to save ring dam