ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बगहापश्चिम चंपारण में मिले कोरोना के पांच नए मरीज, बढ़ी सतर्कता

पश्चिम चंपारण में मिले कोरोना के पांच नए मरीज, बढ़ी सतर्कता

पश्चिम चंपारण जिले में पिछले 24 घंटे के अंदर पांच संदिग्ध कोरोना मरीजों की जांच रिपोर्ट पॉजिटीव आयी है। जिसे जिले में मरीजों की संख्या 41 से बढ़कर 46 हो गयी है। मेडिकल कॉलेज अस्पताल में इलाज के बाद 22...

पश्चिम चंपारण में मिले कोरोना के पांच नए मरीज, बढ़ी सतर्कता
हिन्दुस्तान टीम,बगहाSun, 31 May 2020 09:27 PM
ऐप पर पढ़ें

पश्चिम चंपारण जिले में पिछले 24 घंटे के अंदर पांच संदिग्ध कोरोना मरीजों की जांच रिपोर्ट पॉजिटीव आयी है। जिसे जिले में मरीजों की संख्या 41 से बढ़कर 46 हो गयी है। मेडिकल कॉलेज अस्पताल में इलाज के बाद 22 कोरोना संक्रमित मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर वापस लौट गए है। सबसे बड़ी बात यह है कि जिले में एक भी कोरोना संक्रमित की मौत नहीं हो पायी है।

मेडिकल कॉलेज अस्पताल सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार लौरिया के दो लोग कोरोना संक्रमित पाए गए है, जो महाराष्ट्र के अलग-अलग जगहों से वापस पश्चिम चंपारण लौटे थे। इन्हें क्वारंटाइन सेंटर से नरकटियागंज के रेफर अस्पताल में बनाए गए आइसोलेशन सेंटर में रखा गया था। दोनों की उम्र 48 व 35 वर्ष है। जबकि तीसरा मरीज सिकटा के एक गांव का रहने वाला 26 वर्षीय युवक है। जो पंजाब से वापस लौटा था। उसे जिस क्वारंटाइन सेंटर में छह लोगों के साथ रखा गया थाा उसमें से एक व्यक्ति पहले ही कोरोना संक्रमित निकल गया था। उसकी जांच रिपोर्ट आने पर अन्य पांच लोगों को क्वारंटाइन सेंटर से हटाकर सिकटा के पीएचसी में भर्ती कराया गया था। बाद में वहां से पांचों को नरकटियागंज के अस्पताल में बने आइसोलेशन सेंटर में लाया गया था। उनमें से चार का स्वाब जांच के लिए भेजा गया था। चारों की रिपोर्ट निगेटिव आने पर उन्हें छोड़ दिया गया था। जबकि पांचवे संदिग्ध की रिपोर्ट शनिवार की रात पॉजिटीव आने पर उसे बेतिया मेडिकल कॉलेज लाया गया है। इसके अलावे बगहा के रहने वाले एक 24 वर्षीय युवक की भी स्वाब रिपोर्ट पॉजिटीव आयी है। यह युवक हरियाणा से वापस लौटा था। रिपोर्ट पॉजिटीव आने पर उसे चिकित्सकों की टीम अपने साथ लेकर बेतिया मेडिकल कॉलेज अस्पताल पहुंची जहां उसे भर्ती करा दिया गया है। पांचवा मरीज एक 19 वर्षीय युवक है। जो जिले के ही एक गांव का रहने वाला है। वह युवक अहमदाबाद से आया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें