ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बगहागन्ना का दाम बढ़ने से किसानों को हुआ फायदा : °तेजस्वी

गन्ना का दाम बढ़ने से किसानों को हुआ फायदा : °तेजस्वी

मेरे 17 महीने का कार्यकाल मुख्यमंत्री के 17 साल पर भारी है। 17 महीने में

गन्ना का दाम बढ़ने से किसानों को हुआ फायदा : °तेजस्वी
हिन्दुस्तान टीम,बगहाThu, 22 Feb 2024 12:00 AM
ऐप पर पढ़ें

मेरे 17 महीने का कार्यकाल मुख्यमंत्री के 17 साल पर भारी है। 17 महीने में जितना काम हुआ वह 17 साल में भी नहीं हुआ। मेरी सरकार में गन्ना की कीमत 20 रुपये प्रति क्विंटल बढ़ाई गई। इससे किसानों को 24 सौ करोड़ रुपये का फायदा हुआ। ये बात कह कर मंच से ही नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने आलोक मेहता को बुलाया। कहा कि देखिये ये गन्ना मंत्री थे तभी रेट बढ़ा और किसानों को फायदा हुआ।
उन्होंने कहा कि पहले पेपर लीक हो जाता था। हमलोगों ने शिक्षकों की बहाली की और बिना पेपर लीक हुए ही बीपीएससी की परीक्षा ली। योग्य अभ्यर्थियों को नौकरी मिली। एक साल और रहते तो 10 लाख नौकरी देने का वादा हम पूरा कर देते।हम जन विश्वास के लिए आपलोगों के बीच आए हैं। उन्होंने लोगों से पूछा कि मुझ पर विश्वास जताइएगा न, जवाब में लोगों ने हां में जवाब दिया।

कहा कि आंगनबाड़ी, तालिमी मरकज समेत कई विभाग के कर्मियों का मानदेय बढ़ाया। आशा दीदी की फाइल पर साइन कर चुका हूं। स्वास्थ्य विभाग में 1.30 लाख नौकरी पर भी साइन किया हूं। सारी फाइलें मुख्यमंत्री के पास रुकी हुई हैं। किसी राज्य में एक दिन में दो लाख लोगों को नियुक्ति पत्र मिला है क्या, जवाब में लोगों ने कहा नहीं। 50 हजार करोड़ का उद्योग लगाने के लिए एमओयू साइन किया। लेकिन चाचाजी को भाजपा ने हाईजैक कर लिया। मंच पर तेजस्वी का स्वागत प्रमुख सह पूर्व प्रत्याशी शंभू तिवारी ने किया। मौके पर राजद जिलाध्यक्ष साहेब हुसैन अंसारी, अमर यादव, बगहा जिलाध्यक्ष विजय महतो, प्रवक्ता प्रभु यादव, महिला जिलाध्यक्ष अनिता भारती, नीलम सिंह, इंद्रजीत यादव, पूर्व विधायक मदन मोहन तिवारी, प्रवेश मिश्रा, ओमप्रकाश क्रांति, प्रभुराज राव, सुनील राव थे।

2022 का भाजपा का वादा क्या हुआ : नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि मोदी ने वादा किया था 2022 में सबको पक्का मकान, किसानों की आय दोगुनी करना, 15 लाख सबके खाते में भेजना। इनमें से एक भी वादा मोदी ने पूरा किया, लोगों का जवाब आया नहीं। तो हिन्दू-मुसलमान करने वाले को सबक सिखाइए। भगवान भी तभी खुश होंगे जब जनता खुश होगी। हमने काम करके जनता को खुश किया है।

तीन साल में पांच उपमुख्यमंत्री बने : तेजस्वी यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री ने तीन साल में तीन बार शपथ लिया। भाजपा ने पांच साल में पांच उपमुख्यमंत्री बनाया। पहले वाले में दो थे, अब सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा आ गये हैं। चारों से पहले सुशील मोदी भी हैं। विजय सिन्हा तो तीन साल में विधानसभा अध्यक्ष, नेता प्रतिपक्ष और मंत्री भी बन गये।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें