ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बगहाग्रामीण क्षेत्र के मंदिरों के बाहर लगे मेले, जुटी भीड़

ग्रामीण क्षेत्र के मंदिरों के बाहर लगे मेले, जुटी भीड़

जिले में पहली बार पहली सोमवारी को शिवालयों में सूनापन दिखा। शहरी क्षेत्र व बड़े मंदिरों में मेले नहीं लगे। यहां श्रद्धालुओं को जलाभिषेक की अनुमति नहीं थी। मंदिर के पुजारी ने कुछ लोगों के साथ बाबा की...

ग्रामीण क्षेत्र के मंदिरों के बाहर लगे मेले, जुटी भीड़
हिन्दुस्तान टीम,बगहाMon, 06 Jul 2020 10:12 PM
ऐप पर पढ़ें

जिले में पहली बार पहली सोमवारी को शिवालयों में सूनापन दिखा। शहरी क्षेत्र व बड़े मंदिरों में मेले नहीं लगे। यहां श्रद्धालुओं को जलाभिषेक की अनुमति नहीं थी। मंदिर के पुजारी ने कुछ लोगों के साथ बाबा की पूजा की। बेतिया शहर के कालीबाग,दुर्गाबाग समेत सभी मंदिरों में सन्नाटा पसरा रहा। आम दिनों में भी इन मंदिरों में चहल-पहल बनी रहती थी। लेकिन सोमवार को यहां शांति थी।

कोरोना संकट के कारण जिला प्रशासन की ओर से मंदिरों में जलाभिषेक, कांवर यात्रा आदि पर रोक लगा दी गई थी। बावजूद नवलपुर, बैरिया समेत प्रखंडों के ग्रामीण क्षेत्रों में मंदिरों के बाहर मेले लगे। इन मेलों में लोगों की जबर्दस्त भीड़ उमड़ी। श्रद्धालुओं ने पूजा-अर्चना के साथ भगवान शिव का जलाभिषेक किया। लोगों ने मेले का भी लुत्फ उठाया। यहां किसी तरह की सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया गया। लोग एक-दूसरे पर चढ़े हुए थे। यदि इस भीड़ में एकभी कोरोना संक्रमित मिला तो स्थिति भयावह हो सकती है। लोगों की लापरवाही से सामाजिक रूप से कोरोना संक्रमण फैल सकता है। इधर, प्रशासन भी इसको लेकर लापरवाह रहा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें