DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पेंशन भुगतान नहीं होने से पेंशनधारियों में रोष

पेंशन भुगतान नहीं होने से पेंशनधारियों में रोष

समाजिक सुरक्षा योजना के तहत मिलने वाले पेंशन भुगतान की प्रक्रिया में सुधार नही होने से पेंशनधारियों में रोष बढ़ता जा रहा है। प्रत्येक दिन पेंशनधारी आधार कार्ड एवं पेंशन पासबुक लेकर प्रखंड एवं मुखिया का चक्कर लगा रहें है। लेकिन भुगतान प्रक्रिया में कुछ सुधार नहीं हो पा रहा है।

इसके कारण पेंशनधारी अब पंचायत प्रतिनिधि को दोषी मान रहें है। पेंशनधारियों को पेशन मिलने में हो रही परेशानी को मुखिया संघ ने गंभीरता से लिया है। इसको लेकर मुखियों की एक बैठक प्रखंड बगहा दो सभागार में हुई। जिसकी अध्यक्षता प्रखंड बगहा दो के मुखिया संघ के अध्यक्ष रामविलास सिंह ने कही। बैठक उन्होंने कहा कि कई बार पंचायत स्तर पर कैंप लगाकर पेंशनधारियों से आधार एवं बैंक पासबुक लिया गया। लेकिन इस दिशा में कोई व्यापक सुधार नही है। अभी भी पंचायतों में कई ऐसे पेंशनधारी है जिन्हें इसका लाभ नही मिल रहा है। और मुखिया एवं जनप्रतिनिधियों के यहंा दौड़ लगा रहे है।

बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि इसको लेकर पंचायतों में एक बार फिर कैंप लगाकर कर पेंशनधारियों के आधार एवं बैंक खाता को उनके पेंशन से लिंक किया जाए, ताकि पेंशनधारियों का भुगतान हो सके। संघ द्वारा बैठक में इस बात का भी निर्णय लिया गया कि अगर शीघ्र ही वंचित पेंशनधारियों की पेंशन भुगतान की प्रक्रिया में सुधार नही किया गया तो मुखिया संघ इसको लेकर आंदोलन का रूख करेगा।

इधर इसको लेकर प्रखंड के बीडीओ प्रवण कुमार गिरी ने बताया कि जिन पंचायतों से पेंशनधारियों की कोई समस्या आती है तो उसे प्रखंड स्तर पर लगातार सुधार किया जा रहा है। उन्होने बताया की इसको लेकर पंचायत सचिवों , मुखिया एवं जनप्रतिनिधियों को पंचायतों से आवेदन लेने का निर्देश दिया है ताकि कुछ तकनीकि कारणों से अगर पेंशनधारियों को पेंशन नही मिल पा रही है तो उसमें त्रृटि को दूर कर भुगतान की प्रक्रिया शुरू की जा सके।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Failure in pensioners due to non-payment of pension