ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बगहासहायक बूथ से मतदान में सहूलियत

सहायक बूथ से मतदान में सहूलियत

जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिला पदाधिकारी कुन्दन कुमार ने जिले के विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों के निवार्ची पदाधिकारियों को मतदान केंद्रो का भौतिक सत्यापन कर यथाशीघ्र प्रतिवेदन देने का निर्देश दिया है।...

सहायक बूथ से मतदान में सहूलियत
हिन्दुस्तान टीम,बगहाSat, 20 Jun 2020 11:11 PM
ऐप पर पढ़ें

जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिला पदाधिकारी कुन्दन कुमार ने जिले के विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों के निवार्ची पदाधिकारियों को मतदान केंद्रो का भौतिक सत्यापन कर यथाशीघ्र प्रतिवेदन देने का निर्देश दिया है। राज्य निर्वाचन आयुक्त के साथ हुयी वीडियो कंाफे्रंसिंग बैठक के बाद उन्होंने सभी निवार्ची पदाधिकारियों को निर्देश दिया है।

जिला उप निवार्चन पदाधिकारी मो. गजाली ने बताया कि इस बार निवार्चन आयोग ने प्रत्येक एक हजार से अधिक मतदाता वाले मतदान केंद्रो पर एक सहायक मतदान केंद्र स्थापित करने का निर्देश दिया है। ऐसे में अब जिले में मतदान केंद्रो की संख्या 2503 से बढ़कर 3665 हो जायेगी। कोरोना संकट के कारण उत्पन्न स्थिति से निपटने के लिए हीं आयोग ने आसन्न विधानसभा चुनाव के मदेनजर ऐसा करने का निर्देश दिया है। उन्होंने बताया कि सभी निवार्ची पदाधिकारियों को जिले में आये प्रवासी श्रमिकों जिनका नाम मतदाता सूची में नही है उनका नाम जोड़ने एवं छुटे हुए नवमतदाताओं का नाम जोड़ने का भी निर्देश दिया गया है। इसके लिए मतदाता अपने निवार्चक निबंधन पदाधिकारी के माध्यम से या ऑनलाईन आवेदन भी कर सकते है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें