ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बगहापीएम आवास में उगाही उजागर

पीएम आवास में उगाही उजागर

प्रधानमंत्री आवास योजना में भ्रष्टाचार व रिश्वतखोरी व्याप्त है। आवास सहायकों द्वारा लाभुकों से खुलेआम रिश्वत की वसूली जा रही है। जो लाभुक रिश्वत देता है उसी को आवास योजना का लाभ मिल रहा है। जो नहीं...

पीएम आवास में उगाही उजागर
हिन्दुस्तान टीम,बगहाSat, 02 Feb 2019 11:06 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री आवास योजना में भ्रष्टाचार व रिश्वतखोरी व्याप्त है। आवास सहायकों द्वारा लाभुकों से खुलेआम रिश्वत की वसूली जा रही है। जो लाभुक रिश्वत देता है उसी को आवास योजना का लाभ मिल रहा है। जो नहीं दे रहा है, उसे लाभ से वंचित होना पड़ रहा है। यह खुलासा शनिवार को प्रशिक्षु बीडीओ आरिफ अहसन की जांच में हुआ है।

बीडीओ ने परोराहा पंचायत के वार्ड संख्या 7 एवं 8 में सात निश्चय से हुए कार्यरें की जांच के बाद लाभुकों से आवास योजना के बारे में पूछताछ की। लाभुको से बीडीओ ने पूछा कि आवास योजना का लाभ मिलने में कोई परेशानी नहीं हुयी है न, इसपर दो महिलाएं हंसने लगी। उन्हें हंसते देख बीडीओ ने कहा कि क्या बात है , बताइए।

इस पर महिलाओं ने कहा कि आवास सहायक द्वारा दस दस हजार रुपये ली गयी है। महिलाओं ने कहा कि इसमें नई बात क्या है ,पंचायत में तो यह रेट खुल गया है। बिना रिश्वत दिए आवास योजना का लाभ कहां मिलता है। शिकायत करने पर अधिकारी कोई कार्रवाई नहीं करते। इतना सुनते ही प्रशिक्षु बीडीओ आरिफ अहसन दंग रह गये। उन्होंने कहा कि आवास सहायक पर कड़ी कार्रवाई होगी। रिश्वतखोरी किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं होगी। उन्होंने कहा कि उनके रडार पर कई ऐसे सहायक हैं जिनके खिलाफ रिश्वतखोरी की शिकायत मिल रही है। उन्होंने कहा कि ऐसे सभी लोगों पर कार्रवाई होगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें