ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बगहाशिकार निरोधी शिविर की बढ़ाई जाएगी क्षमता

शिकार निरोधी शिविर की बढ़ाई जाएगी क्षमता

वीटीआर में इंडो नेपाल बॉर्डर पर शिकारी तस्करों से मुकाबला के लिए शिकार निरोधी शिविर का क्षमता और बढ़ेगा। उस शिकार निरोधी शिविर पर प्रशिक्षित अत्याधुनिक संसाधनों से लैस वनक्र्मिमयों की तैनाती...

शिकार निरोधी शिविर की बढ़ाई जाएगी क्षमता
हिन्दुस्तान टीम,बगहाSun, 05 May 2019 11:06 PM
ऐप पर पढ़ें

वीटीआर में इंडो नेपाल बॉर्डर पर शिकारी तस्करों से मुकाबला के लिए शिकार निरोधी शिविर का क्षमता और बढ़ेगा। उस शिकार निरोधी शिविर पर प्रशिक्षित अत्याधुनिक संसाधनों से लैस वनक्र्मिमयों की तैनाती होगी।

जंगल और जानवरों की सुरक्षा के लिए यहां पहुंची केंद्रीय वन विशेषज्ञों की टीम ने इंडो नेपाल बॉर्डर पर स्थित वीटीआर के आधा दर्जन से अधिक शिकार निरोधी शिविर का निरीक्षण कर सुरक्षा का हालात जाना। रविवार को केंद्रीय वन विशेषज्ञों की टीम के प्रमुख लीडर नेशनल टाइगर कंजर्वेशन अथॉरिटी की ओर से नॉर्थ ईस्ट जोन गुवाहाटी के फॉरेस्ट आईजी डब्लू लोंगवा भारतीय वन्य जीव संस्थान देहरादून के डॉक्टर के रमेश डब्ल्यूडब्ल्यू एफ इंडिया के वरीय प्रबंधक कमलेश मौर्य,वीटीआर के सीएफ एचके राय,वन प्रमंडल दो के डीएफओ-सह-उप निदेशक गौरव ओझा, सहायक वन संरक्षक प्रशिक्षित अमिता राज,श्वेता कुमारी आदि वन अधिकारियों ने भालू थापा स्थित शिकार निरोधी शिविर का जांच किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें