DA Image
Monday, December 6, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिहार बगहाचुनाव निष्पक्ष होने के साथ दिखे भी : एसपी

चुनाव निष्पक्ष होने के साथ दिखे भी : एसपी

हिन्दुस्तान टीम,बगहाNewswrap
Sun, 14 Nov 2021 11:10 PM
चुनाव निष्पक्ष होने के साथ दिखे भी : एसपी

सिकटा (प.च.) । एक संवाददाता

चुनाव निष्पक्ष होने साथ-साथ निष्पक्ष भी दिखे।उक्त बातें रविवार को +2 विद्यालय,सिकटा में त्रिस्तरीय पंचायत आम निर्वाचन के सातवें चरण के मतदान को स्वच्छ व निष्पक्ष सम्पन्न कराने को लेकर एसपी उपेन्द्रनाथ वर्मा ने चुनावकर्मियों को संयुक्त ब्रीफिंग कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहीं।

उन्होंने कहा कि इस बार छह पदों का चुनाव आपको कराने की जिम्मेदारी है,जो निष्पक्ष होने के साथ-साथ निष्पक्ष भी दिखे।यहां से ईवीएम व मतपत्र लेने के बाद कहीं नहीं ठहरे और नहीं किसी के कहने पर कहीं भोजन या नास्ता करें। मतदानकर्मी अपने सेक्टर मजिस्ट्रेट, जोनल,सब जोनल,सुपर जोनल पदाधिकारी, पीसीसीपी समेत पुलिस पदाधिकारी, संबंधित थानाध्यक्ष, बीडीओ व सीओ के अलावे डीएम साहेब तथा मेरा भी सम्पर्क नम्बर जरूर रख लें। वैसे अभी तक के चुनाव में कहीं कोई बड़ी घटना नहीं घटी है। बावजूद अपने से सावधान रहना है।पिछले चुनाव की गलतियों से सिखने की जरूरत है।

मैनाटांड़ में एसपी व एसडीएम ने की बैठक

मैनाटाड। एसपी उपेंद्र नाथ वर्मा व एसडीएम धनंजय कुमार ने रविवार को पूर्वी पकुहवा हाई स्कूल में बने डिस्पैच सेंटर पर जोनल , सब जोनल, पीसीसीपी व सेक्टर दंडाधिकारियों के साथ बैठक की। अधिकारियों ने कहा कि सामूहिक सहयोग एवं परस्पर समन्वय से ही चुनाव कार्यों की सफलता निहित है। हर हाल में चुनाव आयोग द्वारा जारी निर्देश का शत-प्रतिशत अनुपालन सुनिश्चित कराते हुए मतदान की प्रक्रिया संपन्न कराया जाना है। मतदान के दौरान किसी तरह की समस्या उत्पन्न होने पर इसकी सूचना तत्काल नियंत्रण कक्ष को दे। संपूर्ण प्रखंड क्षेत्र में मतदान केंद्र के पास निषेधाज्ञा लागू किया गया है। मतदान की समाप्ति तक सभी केंद्रों के 200 मीटर के दायरे में धारा 144 प्रभावी रहेगी। केंद्र के समीप पांच या उससे अधिक लोगों के जुटने पर सख्त पाबंदी रहेगी। मतदान केंद्र के आसपास बिना अनुमति प्राप्त वाहनों का परिचालन प्रतिबंधित रहेगा।

शांतिपूर्ण चुनाव के लिए एसपी ने कहा ऑल द बेस्ट: एसपी ने चुनावकर्मियों को पूर्व के चुनाव की सम्पन्नता पर बधाई व इस चुनाव के लिए ऑल दी बेस्ट दी।इसके पहले सिकटा के प्रभारी अवर निर्वाचन पदाधिकारी अशरफ अफरोज ने ईवीएम को खोलने व बंद करने समेत इसमें आने वाली तकनीकी गडबडियों के निदान की जानकारी देते हुए कहा कि बायोमेट्रिक नहीं पहुंचा है तब भी समय से मतदान आरम्भ करा देने है। बूथ पर किसी तरह की असुविधा है, तो इसकी जानकारी बीडीओ समेत जिला कंट्रोल रूम को अविलम्ब दें। मतदान सुबह सात बजे से शाम पांच बजे तक होगा। केन्द्र पर मतदाताओं की संख्या देखकर मतदान कराने में तेजी लायेंगे।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें