Efforts to burn marriage - विवाहिता को जिंदा जलाने का किया प्रयास DA Image
15 नबम्बर, 2019|10:09|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

विवाहिता को जिंदा जलाने का किया प्रयास

नगर थाने के उतरवारी पोखरा बैंकर्स कॉलोनी में सोमवार रात विवाहिता नंदनी कुमारी (24) को जिंदा जलाने का प्रयास किया। उसके शरीर पर ससुराल वालों ने केरोसिन छिड़क दिया था। आग लगाने से पहले किसी तरह विविाहिता घर से चिल्लाते हुए बाहर निकली। पड़ोसियों ने उसे बचाकर एमजेके अस्पताल में भर्ती कराया। ससुराल वालों ने दो दिनों से उसका खाना भी बंद कर दिया था।

पंचायती के बाद पंचों ने विवाहिता को घर में प्रवेश दिलाया था। पुलिस विवाहिता का बयान दर्ज कर एफआईआर दर्ज करने में जुट गई है।

विवाहिता ने बताया कि उसकी शादी 26 अप्रैल 2016 को उतरवारी पोखरा बैंकर्स कॉलोनी के कोयला व्यवसायी रजनीश कुमार से हुई थी। शादी के एक माह बाद से ससुराल वाले मायके से अल्टो कार लाने की मांग करने लगे। इसको लेकर वे लोग मारपीट करने लगने। प्रत्येक दिन उसे प्रताड़ित किया जाने लगा। तंग आकर उसने मार्च 2017 में ससुराल वालों पर न्यायालय में दहेज उत्पीड़न का मामला दर्ज कराया। इस पर उसके पति ने भी न्यायालय में मुकदमा दायर किया। 10 मार्च को रजनीश ने फोन कर उसे घर पर बुलाया। 11 मार्च को पंचों ने मामले में पंचायती की। इसमें दोनों की सहमति से विवाहिता को पति के साथ रहने का फैसला सुनाया गया। पंचों की पहल पर विवाहित ससुराल में रहने चली गई। 11 मार्च की रात से ही ससुराल वालों ने विवाहिता का खाना बंद कर दिया। उससे फिर कार की मांग की जाने लगी। कार मिलने तक उसे इसी तरह रहने की चेतावनी दी गई।

12 मार्च (सोमवार) की रात करीब 10 बजे वह अपने कमरे में बैठी थी। इसी दौरान उसके पति रजनीश कुमार, सास संकुतला देवी, ननद अनिता कुमारी कमरे में आई। तीनों उसके साथ मारपीट करने लगे। इसके बाद उनलोगों ने विवाहिता के शरीर पर केरोसिन छिड़क दिया। शोर मचाते हुए वह किसी तरह बाहर निकली तब जाकर पड़ोसियों ने उसे अस्पताल में भर्ती कराया। इसके बाद मामले की जानकारी रामनगर के निलबहुअरी स्थित उसके मायके में दी गई।

नगर थानाध्यक्ष नित्यानंद चौहान ने बताया कि पीड़िता का बयान दर्ज किया जा रहा है। एफआईआर दर्ज कर आरोपियों की गिरफ्तारी की जाएगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Efforts to burn marriage