DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

डीपीओ ने उपस्कर के लिए एचएम को लगायी फटकार

डीपीओ संजीव कुमार ने मंगलवार को प्लस टू विधालय सिकटा का निरीक्षण किया।इस दौरान डीपीओ ने एचएम सुर्य राम के द्वारा उपस्कर मद में पांच लाख व प्रयोगशाला मद में तीन लाख रुपये खर्च नहीं करने को लेकर जमकर फटकार लगायी तथा जल्द से जल्द खर्च करने का निर्देश दिया है।

डीपीओ के द्वारा क्लास रूम के निरीक्षण में किसी क्लास में विधृत व पंखा नहीं पर खेद व्यक्त करते हुए जल्द लगाने को कहा। डीपीओ ने बताया कि छात्र कोष को खर्च करने के लिए सिकटा एचएम सह डीडीओ होने के नाते किसी से आदेश लेने की आवश्यकता नहीं।फिर भी प्रबंध समिति की बैठक करा अविलंब खर्च करने की बात कहीं।नवम व दशम वर्ग में कुल नामांकित छात्र -248 हैं, जिसमें 137 उपस्थिति रहा तथा प्लस टू में 184 में मात्र 22 बच्चे उपस्थिति थे। मात्र बारह बच्चे ही बगैरह पोशाक में थे।

डीपीओ को उपस्थिति कम होने पर एचएम सूर्य राम ने जानकारी देते हुए बताया कि विकास कौशल प्रशिक्षण व स्थानीय कोंचिंग के कारण उपस्थिति कम है। इस पर डीपीओ ने एचएम से निर्देश देते हुए कहा कि अपने स्तर से कौशल प्रशिक्षण केन्द्र से सम्पर्क कर दो से तीन बजे के बाद करने की बात कहीं। डीपीओ ने एचएम से बच्चों की स्थिति बढनी चाहिए। लंच के बाद शारीरिक शिक्षक द्वारा खेल प्रतियोगिता व अतिरिक्त गतिविधि होनी चाहिए।डीपीओ ने समय से विधालय खुलने व शिक्षकों की उपस्थिति, मुख्यमंत्री साइकिल व पोशाक योजना,वर्ष 2017-18 सत्र के उपयोग तथा समयानुसार घंटी बजी व पढाई संबंधित सारी जानकारी एक -एक कर एचएम से लिया।डीपीओ के साथ एमडीएम प्रभारी धनेष कुमार गुप्ता मौजूद थे।मौके पर दस शिक्षक उपस्थित थे।तीन शिक्षक आकस्मिक छुट्टी पर थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:DPO rebukes HM for logistic