ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बगहाडीएम ने दिया कदाचारमुक्त परीक्षा कराने का निर्देश

डीएम ने दिया कदाचारमुक्त परीक्षा कराने का निर्देश

इंटर कम्पार्टमेंटल की परीक्षा और मौलवी एवं फोकानिया की परीक्षा को लेकर सोमवार को डीएम डॉ. निलेश रामचंद्र देवरे ने कलेक्ट्रेट में परीक्षा समिति की बैठक की। जिसमें परीक्षा को शांतिपूर्ण एवं कदाचार...

डीएम ने दिया कदाचारमुक्त परीक्षा कराने का निर्देश
हिन्दुस्तान टीम,बगहाTue, 26 Jun 2018 12:25 AM
ऐप पर पढ़ें

इंटर कम्पार्टमेंटल की परीक्षा और मौलवी एवं फोकानिया की परीक्षा को लेकर सोमवार को डीएम डॉ. निलेश रामचंद्र देवरे ने कलेक्ट्रेट में परीक्षा समिति की बैठक की। जिसमें परीक्षा को शांतिपूर्ण एवं कदाचार मुक्त कराने पर बल दिया।

इंटर कम्पार्टमेंटल की परीक्षा में कुल 10848 परीक्षार्थी भाग लेंगे जिसमें से विज्ञान के 3554, कला के 7255 और कॉमर्स के 34 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे। इसको लेकर जिला मुख्यालय में कुल 12 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। वहीं इन विद्यालयों को संबद्ध किया गया। इंटर कम्पार्टमेंटल की परीक्षा 9 से 16 जूलाई तक दो पालियों में ली जाएगी।

फॉकानियां में छात्राओं को मिलेगा होम सेंटर:मौलवी और फॉकानियां की परीक्षा में छात्राओं को उनका गृह सेंटर दिया जाएगा। मौलवी की परीक्षा के छात्रा का सेंटर जिला मुख्यालय में दिया गया है। वहीं छात्रों का अनुमंडल केंद्र बदल दिया गया है। फॉकानियां की परीक्षा में कुछ 3091 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे। जिसमें 982 छात्र और 2109 छात्राएं भाग लेंगी। वहीं मौलवी में 2378 परीक्षार्थी परीक्षा में भाग लेंगे। जिसमें से 765 छात्र और 1613 छात्राएं शामिल होंगी। फॉकानिया की परीक्षा के लिए 6 परीक्षा केंद्र बनाए गए। जिसमें बेतिया में 3, नरकटियागंज में 2 और बगहा में 1 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। वहीं मौलवी की परीक्षा के लिए बेतिया में 2 नरकटियागंज में 1 और बगहा में 1 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें