ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बगहाविकास में दिव्यांगों की भी हिस्सेदारी

विकास में दिव्यांगों की भी हिस्सेदारी

विकलांगों को विशेष सहायता की जरूरत होती है। देश और समाज के विकास में उनकी हिस्सेदारी बराबर की रहती है । ये बातें डीपीओ एसएसए किरण मिश्रा ने मंगलवार को विश्व विकलांगता दिवस पर आयोजित खेलकूद...

विकास में दिव्यांगों की भी हिस्सेदारी
हिन्दुस्तान टीम,बगहाWed, 04 Dec 2019 12:04 AM
ऐप पर पढ़ें

विकलांगों को विशेष सहायता की जरूरत होती है। देश और समाज के विकास में उनकी हिस्सेदारी बराबर की रहती है । ये बातें डीपीओ एसएसए किरण मिश्रा ने मंगलवार को विश्व विकलांगता दिवस पर आयोजित खेलकूद प्रतियोगिता के उद्घाटन के अवसर पर कही।

बिहार शिक्षा परियोजना के समावेशी सभा द्वारा नगर के महाराजा स्टेडियम में खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें जिले भर के प्रखंडों से जीत कर आए विजेता दिव्यांग खिलाड़यिों के बीच प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। इसमें सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन हुआ।खेलकूद प्रतियोगिता में दृष्टि बाधित बच्चों के लिए नींबू रेस दौड़, निशक्त बच्चों के लिए संगीत नृत्य, चित्रकला प्रतियोगिता, ब्रेल लिपि से लिखना और पढ़ना, स्वच्छता विषय पर भाषण प्रतियोगिता,जलेबी दौड़, शेर केस दौड़, म्यूजिकल चेयर जैसे विभिन्न प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें छात्र-छात्राओं ने अपने कौशल और हुनर का परिचय दिया। अलग-अलग प्रतियोगिता के लिए शिक्षा विभाग से अलग-अलग जज की नियुक्ति की गई थी। चित्रांकन प्रतियोगिता में बेतिया की पद्मिनी कुमारी, शेर केस दौड़ में शबनम नेशा, जलेबी दौड़ में मझौलिया के सलाहुद्दीन, चम्मच नींबू में लौरिया के पिंटू कुमार, जलेबी दौड़ में मधुबनी के दशरथ कुमार विजयी हुए। जिला समावेशी शिक्षा की समन्वयक किरणदीप ने कहा कि बच्चों के बीच प्रतिभा की कमी नहीं है बस उन्हें मौका देने की जरूरत है। कार्यक्रम के दौरान जिला शिक्षा कार्यालय से की एआर पी रविंद्र कुमार, पंकज कुमार, आशीष कुमार आदि मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें