ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बगहापंसस की बैठक में जनहित के मुद्दों पर हुई चर्चा

पंसस की बैठक में जनहित के मुद्दों पर हुई चर्चा

पंचायत समिति की बैठक बुधवार को प्रखंड सभागार में संपन्न हुई। इस बैठक की अध्यक्षता प्रखंड प्रमुख निर्मला देवी ने की। जबकि संचालन बीड़ीओ जितेंद्र सिंह ने किया। बैठक में 15वी वित योजनाओं को पास करने के...

पंसस की बैठक में जनहित के मुद्दों पर हुई चर्चा
हिन्दुस्तान टीम,बगहाWed, 22 Jul 2020 11:33 PM
ऐप पर पढ़ें

पंचायत समिति की बैठक बुधवार को प्रखंड सभागार में संपन्न हुई। इस बैठक की अध्यक्षता प्रखंड प्रमुख निर्मला देवी ने की। जबकि संचालन बीड़ीओ जितेंद्र सिंह ने किया। बैठक में 15वी वित योजनाओं को पास करने के साथ-साथ जनहित से संबंधित अन्य कई निर्णय लिए गए।

बैठक में सदस्यों का स्वागत उप प्रमुख जैसा खातून ने किया। जल जीवन हरियाली अभियान के तहत कुंओ के चबूतरा निर्माण संबंधी योजनाओं पर भी बैठक में चर्चा के साथ साथ पास भी किया गया। वही पंचायतों में सामुदायिक शौचालय निर्माण योजना पर भी बैठक में चर्चा हुई साथ ही इससे संबंधित प्रस्ताव भी पारित किया गया। कई पंचायतों में अब तक पंचायत सरकार भवन नहीं होने का मुद्दा भी बैठक में सदस्यों ने उठाया । इसमें भूमि संबंधी समस्या आड़े आने का भी जिक्र सदस्यों ने किया। जिस पर अंचलाधिकारी विनोद कुमार मिश्रा ने संबंधित पंचायतों में पंचायत सरकार भवन के लिए जल्द से जल्द भूमि चिन्हित करने का आश्वासन दिया । प्रखंड में यूरिया की किल्लत का मामला भी बैठक में उठाया गया। सदस्यों ने किसानों को यूरिया उपलब्ध कराने की दिशा में कार्यवाही की मांग भी की। जिसपर प्रखंड ़षि पदाधिकारी तरुण कुमार मिश्रा ने इफको बाजार के माध्यम से किसानों को यूरिया उपलब्ध कराने का आश्वासन सदस्यों को दिया। प्रवासी मजदूरों को रोजगार के लिए लघु ऋण उपलब्ध कराने का मुद्दा भी बैठक में उठाया गया। योजना के प्रचार-प्रसार कराने की जरूरत भी बताई गई ताकि अधिक से अधिक प्रवासी मजदूर योजना का लाभ उठाकर रोजगार का सृजन कर सकें। जनहित से जुड़े अन्य कई मुद्दों पर भी बैठक में चर्चा की गई। बैठक में प्रखंड मुखिया संघ के अध्यक्ष जितेंद्र बहादुर सिंह, जोगिया पंचायत के मुखिया रेयासत हुसैन, गुद्गुदी के नसीम अख्तर,विजय कुमार महतो आदिथे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें