Depressed disputes stress in the citizens settled on the border - बॉर्डर पर बसे नागरिकों में गहराया विवाद, तनाव DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बॉर्डर पर बसे नागरिकों में गहराया विवाद, तनाव

बॉर्डर पर बसे नागरिकों में गहराया विवाद, तनाव

भारतीय युवकों की गिरफ्तारी के बाद इण्डो-नेपाल सीमा पर तनाव की स्थिति है। दोनो ंदेश के सीमा के लोग सहमे हैं।

भारतीय लोग नेपाल बाजार में सामान की खरीददारी नहीं कर पा रहे हैं तो नेपाल मूल के लोग भारतीय सीमा के भिखनाठोरी बाजार में नही आ रहे हैं। इस बावत नेपाल स्थित बीओपी के एपीएफ इंस्पेक्टर अमर बहादुर बीके का कहना है कि भारतीय मूल के लोगों के साथ नेपाल में मारपीट व छीना-झपटी होती है तो नेपाल सशस्त्र सीमा बल के जवान तथा नेपाल पुलिस तुरंत कार्रवाई करती है। परंतु नेपाली लोगों के साथ भारतीय सीमा में मारपीट व छीना-झपटी होती है तो बिहार पुलिस कोई कार्रवाई नही करती है। इससे नेपाली नागरिक, नेपाल सशस्त्र सीमा बल व नेपाली पुलिस में आक्रोश है। पिछले हफ्ते नरकटियागंज का दिनेश साह नेपाल में सामान बेचने गया था। उसके लौटते समय नेपाली युवकों द्वारा मारपीट कर उससे दो हजार रुपये छिन लिए गए। नेपाल पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए उक्त व्यक्ति के दो हजार रुपये तथा सामान वापस कराते हुए युवकों को जेल भेज दिया। भारतीय सीमा के भिखनाठोरी में रवि साह द्वारा नेपाली महिला व अन्य लोगों के साथ पिछले गुरूवार को की गयी मारपीट में अभी तक कोई कार्रवाई नही की गयी है। हालांकि सहोदरा थानाध्यक्ष धन्नजय कुमार सिंह का कहना है कि नेपाल पुलिस, सशस्त्र सीमा बल व नेपाली नागरिकों के आवेदन पर एफआईआर दर्ज कर ली गयी हैं।

अधिकारियों ने की बैठक : सीमा पर तनाव की स्थिति को देखते हुए रविवार को बार्डर के एसएसबी कैंप के समीप एक बैठक आयोजित की गयी। बैठक में धमौरा मुखिया रामबिहारी महतो, सुनील कुमार गढ़वाल, शेषनाथ यादव, कृष्णमोहन ठाकुर, सहोदरा थानाध्यक्ष धनञ्जय कुमार सिंह के साथ एसएसबी अधिकारी शामिल हुए। एसएसबी भिखनाठोरी बीओपी के इंस्पेक्टर मानवेन्द्र सिंह ने बताया कि वरीय अधिकारियों को घटना की जानकारी दे दी गयी है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Depressed disputes stress in the citizens settled on the border