ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बगहाबहुअरवा स्थित टेगरही नदी पर बनेगा बांध

बहुअरवा स्थित टेगरही नदी पर बनेगा बांध

प्रखंड बगहा दो के बकुली पचगांवा के बहुअरवा गांव से सट कर बह रही टेगरही नदी पर शीघ्र बांध का निर्माण होगा। पंचायत के मुखिया उदय नारायण चौधरी ने बताया कि लोकसभा चुनाव के दौरान ग्रामीणों ने एमएलसी सतीश...

बहुअरवा स्थित टेगरही नदी पर बनेगा बांध
हिन्दुस्तान टीम,बगहाSun, 01 Sep 2019 12:17 AM
ऐप पर पढ़ें

प्रखंड बगहा दो के बकुली पचगांवा के बहुअरवा गांव से सट कर बह रही टेगरही नदी पर शीघ्र बांध का निर्माण होगा। पंचायत के मुखिया उदय नारायण चौधरी ने बताया कि लोकसभा चुनाव के दौरान ग्रामीणों ने एमएलसी सतीश कुमार से बांध निर्माण की मांग की थी। विधासन सभा सत्र के दौरान एमएलसी ने ग्रामीणों की मांगा को विधान सभा में उठाया था।

जिसके आलोक में जल संसाधन विभाग के अभियंताओं ने शनिवार को बहुअरवा पहुंच स्थल का निरीक्षण किया। मुखिया की माने तो प्रत्येक साल टेगरही नदी मेंबाढ आने से बकुली, दशरथापुल, भतरथापूर सहित दर्जन भर गांव बाढ की चपेट में आ जाते है साथ हीं प्रत्येक साल बाढ व कटाव से किसानों की सैकडों एकड़ फसल बर्वाद हो जाता है। शनिवार को जलसंसाधन विभाग के मुख्य अभियंता रमाशंकर द्विवेदी,अधीक्षण अभियंता अनिल कुमार, कार्यपालक अभियंता रामअवतार राम ,सहायक अभियंता रामलखन मंडल की टीम ने बहुअरवा में टेगरही नदी का निरीक्षण किया।

मुख्य अभियंता श्री द्विवेदी ने बताया कि नदी के दोनो किनारों पर लगभग एक किलोमिटर में बांध का निर्माण होगा। उन्होने बांध निर्माण को विभाग की ओर से प्रस्ताव तैयार किया जा रहा है। इस अवसर पर एमएलसी सतीश कुमार, कैलास पटेल सहित ग्रामीण हेमराज महतो, गगनदेव काजी, लखन पटवारी, च्द्रिरका राय, सत्यनाराण काजी आदि मौजद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें