ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बगहावीटीआर के वन प्रमंडल दो में बाघों की हुई गिनती

वीटीआर के वन प्रमंडल दो में बाघों की हुई गिनती

वीटीआर के वन प्रमंडल दो के वन क्षेत्रों मेंकरीब दो माह तक चले बाघों और शाकाहारी जानवरों की गिनती अब समाप्त हो गया। वीटीआर व डब्ल्यू डब्ल्यू एफ के कर्मचारी वन क्षेत्रों से कैमरा ट्रैप खोलने का काम...

वीटीआर के वन प्रमंडल दो में बाघों की हुई गिनती
हिन्दुस्तान टीम,बगहाTue, 17 Apr 2018 12:20 AM
ऐप पर पढ़ें

वीटीआर के वन प्रमंडल दो के वन क्षेत्रों मेंकरीब दो माह तक चले बाघों और शाकाहारी जानवरों की गिनती अब समाप्त हो गया। वीटीआर व डब्ल्यू डब्ल्यू एफ के कर्मचारी वन क्षेत्रों से कैमरा ट्रैप खोलने का काम शुरू कर दिए है। कुछ वन क्षेत्रों से खोले गए कैमरा ट्रैप के मेमोरी जांच से वन प्रमंडल दो के वन क्षेत्रों में बाघों तथा शाकाहारी जानवरों का संख्या बढ़ी है।

इस संभावना को लेकर वीटीआर और डब्ल्यू डब्ल्यू एफ के पदाधिकारी इसको शुभ संकेत मान रहे है। गोनौली,मदनपुर व हरनाटांड़ वन क्षेत्रों में बाघों की संख्या बढ़ने की पूरी संभावना जताई गई है। वन प्रमंडल दो के डीएफओ अमित कुमार व डब्ल्यू डब्ल्यू एफ के परियोजना पदाधिकारी शारिक सफी ने बताया की वीटीआर के वन प्रमंडल दो के वाल्मिकिनगर,मदनपुर,गोनौली, हरनाटांड़ व चिउटाहां वन क्षेत्रो में बाघों तथा शाकाहारी जानवरो की गिनती के लिए 255 जोड़ा कैमरा ट्रैप लगाए गए थे। गिनती का काम समाप्त हो गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें