DA Image
26 फरवरी, 2021|9:27|IST

अगली स्टोरी

मैनाटांड़ में 23 से लगेगा कोरोना का टीका

मैनाटांड़ में 23 से लगेगा कोरोना का टीका

मैनाटांड़/इनरवा | एप्र/एसं

समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मैनाटांड़ मेंे े आगामी 23 जनवरी से कोरोना वैक्सीन का टीका पड़ना शुरू हो जाएगा।इसको लेकर बुधवार को सीएचसी में प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ विजय चौधरी ने कर्मियों के साथ एक बैठक की।बैठक के दौरान स्पष्ट निर्देशित किया कि सरकार की गाइड लाइन के अनुसार पहले चिह्नित 400 हेल्थ वर्कर्स को कोरोना वैक्सीन का टीका दिया जाएगा। जिसमें डॉक्टर, एएनएम, आशा फैंसीलेटर, आशा कार्यकर्ता व अन्य स्वास्थ्य कर्मी शामिल है। वही डॉक्टर इम्तियाज, स्वास्थ्य प्रबंधक विनोद कुमार सिंह,बीसीएम अनिल कुमार, लेखापाल अब्दुल रउफ ने संयुक्त रुप से कोरोना वैक्सीन स्टोर कक्ष का गहन निरीक्षण करने के साथ एएनएम कक्ष,प्रसव कक्ष आदि का गहन जांच-पड़ताल किया।

मौके पर उपस्थित एएनएम और आशा कार्यकर्ताओं को सख्त आदेशित किया कि किसी भी सूरत में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।ठंड का मौसम देखते हुए मरीजों को किसी भी तरह की परेशानी ना हो इसके लिए एएनएम को आदेशित किया गया।वही अस्पताल में प्रसव के लिए भर्ती सभी मरीज को बेडशीट और कंबल उपलब्ध कराएं।बीसीएम अनिल कुमार ने कहा की प्रखंड क्षेत्र में पड़ रही कड़ाके की ठंड के बावजूद भी सीएचसी में इलाज कराने पहुंचे मरीजो को किसी भी तरह का कोई परेशानी ना हो इसका भी विशेष ख्याल स्वास्थ्य कर्मी रखें।

प्रभारी विजय चौधरी ने अस्पताल में कार्यरत सभी सुरक्षा गार्ड को आवश्यक दिशा निर्देश दिया की अगर बिना काम के अस्पताल परिसर में कोई भी बिचौलिए घूमते हुए पकड़े जाए तो तत्काल स्थानीय पुलिस को सूचित करते हुए उस पर मुकदमा दर्ज कराया जाए ताकि कोई भी मरीज शोषण का शिकार ना हो सके।

वही स्वास्थ्य प्रबंधक विनोद कुमार सिंह ने बताया कि एक अलग कक्ष में कोरोना वैक्सीन को रखने की तैयारी पुरी कर ली गई है।फ्रिज को अपटूडेट कर लिया गया है।कोरोना वैक्सीन का टीका पड़ते समय सभी आवश्यक एहतियात बरते जाएंगे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Corona vaccine will be introduced in Manatand from 23