DA Image
हिंदी न्यूज़ › बिहार › बगहा › आधा दर्जन वाडार्े में लगा कोरोना का टीका
बगहा

आधा दर्जन वाडार्े में लगा कोरोना का टीका

हिन्दुस्तान टीम,बगहाPublished By: Newswrap
Sun, 01 Aug 2021 10:41 PM
आधा दर्जन वाडार्े में लगा कोरोना का टीका

बगहा | हमारे संवाददाता

स्वास्थ विभाग द्वारा कोविड-19 वैक्सीनेशन को लेकर रविवार को नगर के आधा दर्जन वार्डो में स्पेशल स्वास्थ्य कैंप लगाकर वैक्सीन लगाया गया। पीएचसी बगहा एक के अन्तर्गत नगर के वार्ड , 31 , 32 33 में रत्नमाला प्राथमिक विद्यालय उर्दू , वार्ड 34 में प्राथमिक विधालय मलपुरवा चंडी स्थान एवम वार्ड 35 में प्राथमिक विधालय तेलिया टोला में स्वास्थ्य विभाग द्वारा वैक्सीनेशन कैम्प लगा कर वैक्सीन का टीका लगाया गया।

पीएचसी बगहा एक प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ एस एन महतो ने बताया कि स्वास्थ्य कैंप में वैक्सीनेशन को लेकर वार्ड के सभी पार्षद एवं प्रतिनिधियों को अपने अपने वार्ड में उपस्थित रहने का निर्देश दिया गया था। साथ ही जागरूक करते हुए अधिक से अधिक लोगों को वैक्सीनेशन के लिए स्वास्थ्य सेंटर पर लाकर वैक्सीन का टीका दिलाने का निर्देश दिया गया था। जिसके आलोक में स्वास्थ्य कैंप में सुबह से महिला एवं पुरुषों की भारी भीड़ उमड़ी रही। वही दूसरी ओर नप प्रशासन द्वारा वैक्सीनेशन के मॉनिटरिंग के लिए नोडल पदाधिकारी अभय कुमार निराला के नेतृत्व में कनीय अभियंता एवं कर्मियों की टीम भी गठित की गई थी। जिनके द्वारा वैक्सिनेशन कैम्प का समय समय पर जायजा लिया जाता रहा। वही पीएचसी बगहा एक प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी के द्वारा नगर में वैक्सीनेशन कैंप को लेकर पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन उपलब्ध कराया गया था।

वही स्वास्थ्य कर्मियों को निर्देश दिया गया था कि वह अपने अपने प्रतिनियुक्ति स्थल पर समय से उपस्थित रहकर लोगों का आधार कार्ड का निबंधन करते हुए शत प्रतिशत वैक्सीनेशन का कार्य पूर्ण कराएं। उन्होंने बताया कि नगर में प्रत्येक स्वास्थ्य कैंप के लिए 500 लोगों का लक्ष्य रखा गया था। लेकिन अधिकांश कैंपों पर महिला एवं पुरुषों की अपार भीड़ को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग द्वारा अतिरिक्त वैक्सीन उपलब्ध कराया गया ताकि लोगों को सुविधा के अनुसार वैक्सीन ले सके।

संबंधित खबरें