ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बगहादो दिनों में पूरा करें हर खेत को पानी का सर्वे

दो दिनों में पूरा करें हर खेत को पानी का सर्वे

हर खेत को पानी उपलब्ध हो इसको लेकर सरकार के द्वारा चलाई जा रही सरकार महत्वाकांक्षी योजना का कार्य दो दिनों में पूरा करें । ताकि इसे अगर कार्रवाई को लेकर मुख्यालय को भेजा जा सके। इस कार्य में किसी भी...

दो दिनों में पूरा करें हर खेत को पानी का सर्वे
हिन्दुस्तान टीम,बगहाSun, 13 Sep 2020 04:14 PM
ऐप पर पढ़ें

हर खेत को पानी उपलब्ध हो इसको लेकर सरकार के द्वारा चलाई जा रही सरकार महत्वाकांक्षी योजना का कार्य दो दिनों में पूरा करें । ताकि इसे अगर कार्रवाई को लेकर मुख्यालय को भेजा जा सके। इस कार्य में किसी भी प्रकार की कोताही या शिथिलता पर संबंधित कर्मी को चिन्हित करते हुए उन पर विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

उक्त बातें प्रखंड कृषि पदाधिकारी पृथ्वीचंद ने कही । वे शनिवार को प्रखंड बगहा दो के ई किसान भवन के सभागार में कृषि र्किमयों की बैठक को संबोधित कर रहे थे । बैठक के दौरान प्रखंड कृषि ने पंचायतवार हर खेत को पानी सर्वे कार्य की समीक्षा की । साथ इस कार्य में धीमी रफ्तार पर उन्होंने संबंधित पंचायत के कर्मियों को फटकार लगाते हुए सर्वे कार्य हर हाल में दिनों के अंदर पूरा करने का निर्देश दिया । साथ ही कहा कि दिनों में सर्वे कार्य पूरा नहीं करने वाले कृषि कर्मियों पर विभागीय कार्रवाई की जाए । गौरतलब हो कि प्रखंड बगहा दो में लगभग दो लाख भूखंडों का सर्वे करना है । लेकिन कृषि सलाहकारों के हड़ताल पर चले जाने के कारण सर्वे कार्य प्रभावित हुआ था । किसान सलाहकारों के हड़ताल से वापस आने के बाद सर्वे कार्य की रफ्तार बढ़ी है ।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें