ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बगहासीओ ने पंडई नदी से कटाव का लिया जायजा

सीओ ने पंडई नदी से कटाव का लिया जायजा

गौनाहा प्रखंड के श्रीरामपुर गांव को पंडई नदी के कटाव से बचाने के प्रयास किए जाएंगे। गांव को कटाव से बचाने के लिए कटाव निरोधी कार्य कराने हेतु जिला प्रशासन को अंचल प्रशासन की तरफ से रिपोर्ट भेजा...

सीओ ने पंडई नदी से कटाव का लिया जायजा
हिन्दुस्तान टीम,बगहाTue, 25 Jun 2019 12:08 AM
ऐप पर पढ़ें

गौनाहा प्रखंड के श्रीरामपुर गांव को पंडई नदी के कटाव से बचाने के प्रयास किए जाएंगे। गांव को कटाव से बचाने के लिए कटाव निरोधी कार्य कराने हेतु जिला प्रशासन को अंचल प्रशासन की तरफ से रिपोर्ट भेजा जाएगा। यह बातें गौनाहा के सीओ राजीव रंजन कुमार श्रीवास्तव ने कही। वे कटाव का निरीक्षण करने के लिए श्रीरामपुरपहंुचे थे।

सीओ ने कटाव का जायजा लिया। ग्रामीणों ने उनसे कहा कि सर, पिछले साल गांव के पूरब उत्तर दिशा में नदी में एक बांध बनाकर उसके धार को मोड़ दिया गया था। इससे गांव पर कटाव का खतरा कम हुआ था। लेकिन बरसात में नदी ने उक्त बांध को तोड़ दिया। अब नदी का धारा फिर से गांव की तरफ मुड़ गया है।

इससे गांव पर कटाव का खतरा मंडराने लगा है। उन्होंने कहा कि बांध को फिर से नहीं बंधवाया गया तो इस साल बरसात में नदी गांव के कई घरों को निगल जाएगी। हजारों एकड़ खेत रेत से पट जाएंगे।

सीओ ने ग्रामीणों को आश्वास्त किया कि वे गांव पर नदी के खतरे से संबंधित रिपोर्ट जिला प्रशासन को भेजेंगे। गौरतलब हो कि रविवार को हिन्दुस्तान ने बाढ़ की आशंका से सहमें हैं लोग शीर्षक से एक रिपोर्ट प्रकाशित कर श्रीरामपुर गांव पर मंडरा रहे कटाव के खतरे को उजागर किया था। इस खबर को गंभीरता से लेते हुए सीओ ने श्रीरामपुर गांव में पहंुचकर स्थिति का जायजा लिया। सीओ ने कहा कि वर्त्तमान स्थिति को जिलाधिकारी से अवगत कराया जाएगा। ताकि समय रहते कटावरोधी कार्य सम्पन किया जा सके।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें