ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बगहामदनपुर देवी स्थान परिसर की साफ-सफाई

मदनपुर देवी स्थान परिसर की साफ-सफाई

वीटीआर के जंगल में अवस्थित मदनपुर देवी स्थान परिसर में वन विभाग के अधिकारी व कर्मचारियों ने वन क्षेत्र अधिकारी आनंद कुमार के नेतृत्व में साफ-सफाई कर श्रद्धालुओ में अलख...

मदनपुर देवी स्थान परिसर की साफ-सफाई
हिन्दुस्तान टीम,बगहाWed, 17 Oct 2018 11:54 PM
ऐप पर पढ़ें

वीटीआर के जंगल में अवस्थित मदनपुर देवी स्थान परिसर में वन विभाग के अधिकारी व कर्मचारियों ने वन क्षेत्र अधिकारी आनंद कुमार के नेतृत्व में साफ-सफाई कर श्रद्धालुओ में अलख जगाया।

वन अधिकारी व कर्मियों ने देवी स्थल परिसर में साफ-सफाई कर लोगों को स्वच्छता के लिए जागरूक किया। वन क्षेत्र अधिकारी आनंद कुमार ने कहा कि जंगल में वन्यजीवों की सुरक्षा के लिए आग नही लगावे तथा जूठन , प्लास्टिक को उपयोग नही करें। इससे वन्यजीवों पर खतरा बढ़ेगा। वन विभाग ने स्वच्छता को लेकर इको विकास समिति के साथ श्रद्धालुओं के बीच बैठक कर कई पर्यावरण को सुरक्षित रखने के लिए कई महत्वपूर्ण जानकारी दी। वन क्षेत्र अधिकारी श्री कुमार ने कहा कि जहां पूजा अर्चना करते है, वहां गंदगी नही फैलाएं। सुरक्षित जगहों पर ही अनुपयोगी समानों को रखें, ताकि मंदिर परिसर स्वच्छ व साफ रहे। उन्होंने पूजा समिति व इको विकास समिति को आदेश दिया कि माता के स्थान के तथा मेला परिसर में जगह-जगह कूड़ेदान का व्यवस्था करें। ताकि यहां आनेवाले श्रद्धालु भक्त जंगल क्षेत्र में इधर-उधर जूठन प्लास्टिक को नही फेंके। साथ ही मेला परिसर से बाहर जंगल के अंदर आग का उपयोग नही करें। वन क्षेत्र अधिकारी ने मेला परिसर में लोगों को स्वच्छता का संकल्प दिलाते हुए स्वच्छ समाज निर्माण में आगे आने की बात कही ।

मौके पर नौरंगिया थाना पुलिस इको विकास समिति और पुजा समिति के पदाधिकारी सदस्य शामिल थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें