ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बगहाकर्मियों की हड़ताल से नरकटियागंज में सफाई कार्य ठप

कर्मियों की हड़ताल से नरकटियागंज में सफाई कार्य ठप

नगर परिषद के सफाई कर्मी अपनी 11 सूत्री मांगों के समर्थन में गुरुवार से हड़ताल पर चले गये हैं। सफाई कर्मियों के हड़ताल पर जाने से गुरुवार को शहर में सफाई कार्य पूरी तरह ठप रहा। सफाई कर्मियों ने नप...

कर्मियों की हड़ताल से नरकटियागंज में सफाई कार्य ठप
हिन्दुस्तान टीम,बगहाFri, 06 Sep 2019 12:03 AM
ऐप पर पढ़ें

नगर परिषद के सफाई कर्मी अपनी 11 सूत्री मांगों के समर्थन में गुरुवार से हड़ताल पर चले गये हैं। सफाई कर्मियों के हड़ताल पर जाने से गुरुवार को शहर में सफाई कार्य पूरी तरह ठप रहा। सफाई कर्मियों ने नप कार्यालय के बाहर नप प्रशासन के विरूद्ध नारेबाजी की।

इसके पूर्व बुधवार की संध्या में सफाई कर्मियों ने बिहार राज्य स्थानीय निकाय कर्मचारी महासंघ के बैनर तले शहर में मशाल जुलूस निकाला। कर्मचारी महासंघ के स्थानीय अध्यक्ष मनोज राउत व सचिव विनोद मल्लिक ने बताया कि नप प्रशासन के ढुलमूल रवैये से आजीज होकर उन्होंने आंदोलन की शुरूआत की है। बार-बार आश्वासन के बावजूद भी उनकी मांगों पर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा था। वे जब भी अपनी मांगों को लेकर अधिकारियों से मिलते थे तो उन्हें कार्रवाई के नाम पर सिर्फ आश्वासन ही दिया जा रहा था।

इसी वजह से सफाई कर्मी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने का निर्णय लिया है। सफाई कर्मियों ने प्रदर्शन के दौरान नप अधिकारियों पर कई गंभीर आरोप भी लगाये। सफाई कर्मियों की मांगों में अधिकतम पांच वर्ष काम कर चुके सफाई कर्मियों को अविलंब कुशल- अतिकुशल का दर्जा देने, 2019 तक की ईपीएफ की राशि अविलंब देने,सभी कर्मियों को नयी वर्दी देने,ससमय वेतन का भुगतान करने,कार्यालय में सफाई कर्मियों का शोषण बंद करने आदि शामिल है। उनका कहना है कि जब तक उनकी मांगे पूरी नहीं होगी तब तक उनका आंदोलन जारी रहेगा। नप कार्यपालक पदाधिकारी सुधीर कुमार ने बताया कि सफाई कर्मियों की कई मांगों को पूर्व में ही पूरा कर दिया गया है। उनकी अन्य मांगों से वरीय अधिकारियों से अवगत कराया जा रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें