Claims 85 lakh on settlement carrier in 38 - 38 में बंदोबस्त मालवाहक पर 85 लाख की दावेदारी DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

38 में बंदोबस्त मालवाहक पर 85 लाख की दावेदारी

मालवाहकों से कौड़ी (टैक्स) वसूली के ठेका लेने वालों की तादात सबसे ज्यादा है। नगर के कालीबाग निवासी नूर आलम ने इसका ठेका 85 लाख में लेने का आवेदन देकर बंदोबस्ती प्रक्रिया का तापमान बढ़ा दिया है।

इधर नप सभापति गरिमा सिकारिया व ईओ मनोज कुमार पवन ने कहा कि बंदोबस्ती की अधिसूचना जारी हो जाने के बाद अब सबकुछ बंदोबस्ती की विहित प्रक्रिया के तहत ही होगा। हर दावेदार को निर्धारित प्रकिया से आवेदन और सुरक्षा राशि जमा करा के डाक की खुली प्रक्रिया में भाग लेना ही होगा। यहां उल्लेखनीय है कि बीते साल मालवाहकों से कोड़ी वसूली का ठेका 37.71 लाख की अधिकत्तम बोली पर मिला था।

इस बार इस पर दावेदारों की संख्या अचानक बढ़ गई है। कुल करीब दो दर्जन सैरातों में सबसे अधिक दावेदारी इसी पर दिख रही है। इसके अलावें करीब दो करोड़ के बस स्टैण्ड, 5.19 लाख के मीनाबाजार, 50 हजार के सोवाबाबु चौक साईिकल-बाइक स्टैण्ड पर दावेदार अन्य से अधिक बताए जा रहे हैं। इधर नाम नहीं छापने की शर्त पर अनेक पुराने संवेदकों ने बताया कि कतिपय लोग दावेदार होने का शोर मचा के उपर उपर उगाही का ‘खेल खेलने की युगत लगा रहे हैं।

वही नप के टैक्स दारोगा रमण कुमार ने बताया कि इस बार मुख्यालय से बाहर के भी कई दावेदार भी मैदान में उतर रहे हैं। सूत्रों की माने तो बीते साल की तरह कई पार्षद व पूर्व पार्षद भी सैरातों डाक प्रक्रिया में मलाई मारने की युगत में हैं। वही कतिपय अन्य लोग भी बीेते साल की तरह उगाही के उदेश्य से भी दावेदारी ठोक रहे हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Claims 85 lakh on settlement carrier in 38