ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बगहानशामुक्ति के लिए बच्चों ने निकाली रैली

नशामुक्ति के लिए बच्चों ने निकाली रैली

नशा मुक्ति अभियान को सफल बनाने को लेकर रेलवे प्रवेशिका स्कूल के बच्चों ने रविवार को प्रभात फेरी निकाली। हाथों में तख्तियां लेकर स्कूली छात्र छात्राओं ने दिउलिया गांव के लोगों को नशा से दूर रहने के...

नशामुक्ति के लिए बच्चों ने निकाली रैली
हिन्दुस्तान टीम,बगहाSun, 26 Nov 2017 11:30 PM
ऐप पर पढ़ें

नशा मुक्ति अभियान को सफल बनाने को लेकर रेलवे प्रवेशिका स्कूल के बच्चों ने रविवार को प्रभात फेरी निकाली। हाथों में तख्तियां लेकर स्कूली छात्र छात्राओं ने दिउलिया गांव के लोगों को नशा से दूर रहने के लिये जागरूक किया।

इस दौरान बच्चों द्वारा नारेबाजी भी की जा रही थी। ‘नशा का जो हुआ शिकार, उसका उजड़ा घर परिवार जैसे स्लोगन के साथ बच्चे लोगों को नशा से दूर रहने की अपील कर रहे थे। छात्र छात्राओं का नेतृत्व कर रहे प्राचार्य मो. सनाउल्लाह ने कहा कि बिहार सरकार के नशामुक्ति अभियान को बच्चों ने रैली के माध्यम से गति देने का प्रयास किया है। शिक्षक अजय दुबे, सरोज कुमार, शंभू कुमार चौबे समेत अन्य शिक्षक मौजूद रहे। उधर, मतिसरा हाईस्कूल, उच्चत्तर माध्यमिक स्कूल आदि के बच्चों ने भी नशामुक्ति जागरुकता रैली निकाली। प्राचार्य हर्ष मिश्र व कृष्ण कुमार पाठक ने बताया कि नशा हमारे समाज के लिये एक अभिशाप है।

ऐसे में हमें जहां तक संभव हो इससे दूर रहना चाहिए। उन्होंने बताया कि स्कूली बच्चों ने लोगों में जागरुकता फैलाने का काम किया है। नशामुक्ति रैली में दोनों स्कूलों के तमाम शिक्षक शामिल रहे। रैली के समापन के बाद स्कूली बच्चों को भी शिक्षकों ने नशापान नहीं करने और अपने आसपास के लोगों को जागरुक करने का संकल्प दिलवाया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें