ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बगहाप्रमुख ने सीएस व एसडीएम से की केंद्र शिफ्टिंग की मांग

प्रमुख ने सीएस व एसडीएम से की केंद्र शिफ्टिंग की मांग

बरगजवा मठ की जमीन खाली कराने का मामला एक बार फिर गरमा गया है। मामले में अब प्रखंड प्रमुख रीना देवी भी सक्रिय हो गयी हैं। उन्होंने एसडीएम व सिविल सर्जन, बेतिया को पत्र लिखकर बरगजवा मठ के पुजारी के...

प्रमुख ने सीएस व एसडीएम से की केंद्र शिफ्टिंग की मांग
हिन्दुस्तान टीम,बगहाSat, 25 Jan 2020 05:19 PM
ऐप पर पढ़ें

बरगजवा मठ की जमीन खाली कराने का मामला एक बार फिर गरमा गया है। मामले में अब प्रखंड प्रमुख रीना देवी भी सक्रिय हो गयी हैं। उन्होंने एसडीएम व सिविल सर्जन, बेतिया को पत्र लिखकर बरगजवा मठ के पुजारी के आवास पर चल रहे स्वास्थ्य केंद्र को वहां से हटाकर सामुदायिक भवन में शिफ्ट करने की मांग की है।

प्रमुख ने बताया है कि मठ से कुछ मीटर की दूरी पर अवस्थित एक भूखंड पर बरगजवा मठ के पुजारी का आवास है। इसी में उप स्वास्थ्य केंद्र भी संचालित होता है। उक्त भूखंड पर उप स्वास्थ्य केंद्र संचालित होने से पुजारी को कई तरह की परेशानियों से दो चार होना पड़ रहा है। प्रमुख ने बताया है कि उक्त भूखंड से स्वास्थ्य केंद्र को हटाने के लिए पहले भी अधिकारियों से गुहार लगायी गयी है। सीएस ने उक्त स्वास्थ्य केंद्र को वहां से हटाने का निर्देश भी दिया था। लेकिन अब तक स्वास्थ्य केंद्र उक्त भूखंड से नहीं हटाया गया। हालांकि पंचायत के मुखिया ने उप स्वास्थ्य केंद्र को सामुदायिक भवन में चलाने की सहमति दे दी है।

ऐसे में स्वास्थ्य केंद्र को उक्त भूखंड से हटाकर सामुदायिक भवन में शिफ्ट किया जाए ताकि वहां विवाद खत्म हो सके। गौरतलब हो कि उक्त भूखंड से उप स्वास्थ्य केंद्र को हटाने को लेकर कई दिनों से विवाद चला आ रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें