ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बगहाकेन्द्रीय टीम ने सड़कों की स्थिति पर की टिप्पणी

केन्द्रीय टीम ने सड़कों की स्थिति पर की टिप्पणी

केन्द्रीय दल ने मगंलवार को नगर पंचायत रामनगर के विभिन्न वाडार्े में स्वच्छता समेत इससे जुड़े अन्य बिन्दुओं की जांच की। टीम ने नगर की सड़कों व गलियों का भ्रमण किया। टीम ने सड़कों व गलियों की सफाई आदि का...

केन्द्रीय टीम ने सड़कों की स्थिति पर की टिप्पणी
हिन्दुस्तान टीम,बगहाTue, 18 Sep 2018 11:17 PM
ऐप पर पढ़ें

केन्द्रीय दल ने मगंलवार को नगर पंचायत रामनगर के विभिन्न वाडार्े में स्वच्छता समेत इससे जुड़े अन्य बिन्दुओं की जांच की। टीम ने नगर की सड़कों व गलियों का भ्रमण किया। टीम ने सड़कों व गलियों की सफाई आदि का जायजा लिया।

दल ने वार्ड नबंर 21 में अंबेडकर चौक के समीप स्थित नगर के एकमात्र सार्वजनिक शौचालय को भी देखा। यहां व्याप्त व्यवस्था आदि के संबंध में भी टीम के सदस्य अवगत हुए। जांच के दौरान नगर के कई वाडार्े में सड़कों की खराब स्थिति पर स्वच्छता जांच दल के सदस्यों ने प्रतिकूल टिप्पणी की। दल ने नगर के कई सरकारी व निजी विद्यालयों का निरीक्षण भी किया। विद्यालयों में शौचालय की स्थिति के संबंध में भी जानकारी ली। जांच दल के सदस्य हिमांशु शेखर ने बताया कि केन्द्र सरकार के चल रहे स्वच्छ भारत मिशन के तहत पूरे देश को 2 अक्टूबर 2019 तक खुले में शौच से मुक्त कर देना है। इसको लेकर नगरीय क्षेत्रों की जांच की जा रही है।उन्होंने कहा कि इस जांच से संबंधित प्रतिवेदन सरकार को सौंपा जाएगा। श्री शेखर ने नगर की सफाई व्यवस्था पर संतोष जताया। उन्होंने कहा कि नगर में सड़कों की स्थिति बहुत खराब है। इसको ठीक करने की जरूरत है। जांच को लेकर नगर प्रशासन बेचैन नजर आए। नगर प्रशासन के कर्मी सफाई प्रबंधों को ठीक करने के काम में रात दिन एक किए रहे। सफाई कर्मियों का दल सुबह व शाम दो शिफ्टों में नगर की सफाई में जुटे रहे। दो दिनों तक चली इस जांच में नगर के 23 वार्ड में से अधिकतर वाडार्े का निरीक्षण केन्द्रीय टीम के स्तर पर किया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें