ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बगहाकैंप का लोगों ने किया बहिष्कार

कैंप का लोगों ने किया बहिष्कार

सोमवार को आयोजित प्रखंड स्तरीय केसीसी कैंप में बैंक के अधिकारियों एवं हल्का कर्मियों के नहीं पहुंचने पर लोगों ने कैंप का बहिष्कार कर जमकर प्रदर्शन किया।बगहा दो ई किसान भवन के बाहर बैंक कर्मियों एवं...

कैंप का लोगों ने किया बहिष्कार
हिन्दुस्तान टीम,बगहाMon, 15 Oct 2018 11:43 PM
ऐप पर पढ़ें

सोमवार को आयोजित प्रखंड स्तरीय केसीसी कैंप में बैंक के अधिकारियों एवं हल्का कर्मियों के नहीं पहुंचने पर लोगों ने कैंप का बहिष्कार कर जमकर प्रदर्शन किया।बगहा दो ई किसान भवन के बाहर बैंक कर्मियों एवं हल्का कर्मियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। साथ ही बिना आवेदन जमा किए ही घर लौट गए।

सोमवार को अनुमंडल के सभी प्रखंडों में केसीसी कैंप का आयोजन करना था। इसमें कृषि कर्मियों सहित बैंक के पदाधिकारी सीओ एवं हल्का कर्मियों को भी उपस्थित होना था। जिससे कि किसानों को एलपीसी उपलब्ध कराया जा सके। इसको लेकर कृषि विभाग की ओर से व्यापक तैयारी भी की गई थी। बगहा दो ई किसान भवन में दो दर्जन से अधिक किसान भी कैंप में पहुचे थे। लेकिन सीबीआई नरैनापूर को छोड़ शेष सभी बैंक के पदाधिकारी कैंप से नदारद थे। साथ ही हल्का कर्मी भी कैंप में मौजूद नही थे। ईख कतस्कार संघ के अध्यक्ष छोटे श्रीवास्तव का कहना है कि सीओ एवं बैंक पदाधिकारियों के उदासीन रवैये के कारण किसानों को केसीसी योजना का लाभ नही मिल पा रहा है। किसान विचौलियों के हाथो ठगे जा रहे है।ईख कतस्कार संघ के प्रतिनिधि मंडल ने एसडीएम से मिल कैंप के प्रति बैंक कर्मियों , सीओ एवं हल्का कर्मियों के उदासीन रवैये की शिकायत की।गायब पदाधिकारी एवं कर्मियों पर कार्रवाई की मांग की।

राजस्व कर्मियों की अनुपस्थिति के कारण रसीद को भटकते रहे किसान:

राजस्व विभगा के कर्मियों के उदासीन रवैये कारण कैंप पूरी तरफ से फ्लॉप रहा।किसानों को आवेदन संबंधी जानकारी एवं आवेदन जमा करने में परेशानी का सामना करना पड़ा। हल्का कर्मी के साथ साथ अंचल कर्मी भी कैंप से नदारद रहे। ऐसे में किसानों को भ लगान रसीद एवं भू स्वामित्व प्रमाण पत्र के लिए काफी परेशानी हुई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें