ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बगहाभूमि विवाद में बच्चे पर गर्म पानी फेंक जलाया

भूमि विवाद में बच्चे पर गर्म पानी फेंक जलाया

बलथर थाना क्षेत्र के शेखटोली में भूमि विवाद को लेकर पट्टीदारों ने गर्म पानी फेंक रेयाज अली (5) को जला दिया। बच्चे के चीखने की आवाज पर पहुंची उसकी मां नैनतारा बेगम की आरोपितों ने पिटायी कर दी। शोर पर...

भूमि  विवाद में बच्चे पर गर्म पानी फेंक जलाया
हिन्दुस्तान टीम,बगहाTue, 24 Dec 2019 12:05 AM
ऐप पर पढ़ें

बलथर थाना क्षेत्र के शेखटोली में भूमि विवाद को लेकर पट्टीदारों ने गर्म पानी फेंक रेयाज अली (5) को जला दिया। बच्चे के चीखने की आवाज पर पहुंची उसकी मां नैनतारा बेगम की आरोपितों ने पिटायी कर दी। शोर पर जुटे पड़ोसियों ने दोनों को बचाया। इसके बाद उसे सिकटा पीएचसी में भर्ती कराया गया। घटना बीते 21 दिसंबर की है। पीएचसी से रविवार रात बच्चे को जीएमसीएच रेफर कर दिया। परिजन उसे लेकर रात में ही जीएमसीएच, बेतिया पहुंचे।

अस्पताल उपाधीक्षक श्रीकांत दुबे ने बताया कि बच्चा खतरे से बाहर है। उसका इलाज किया जा रहा है। थानाध्यक्ष विवेक कुमार जायसवाल ने बताया कि एफआईआर दर्ज कर ली गई है। मामले की छानबीन की जा रही है।

बर्न वार्ड में बच्चे की मां ने बताया कि दो साल पूर्व से एक कट्ठा ढाई धूर जमीन को लेकर पट्टीदार से झगड़ा चल रहा है। उसके पति रोजगार से सिलसिले में बाहर गए हुए हैं। बीते 21 दिसंबर की सुबह उनका बेटा सुबह आठ बजे घर के पीछे सरेह में शौच के लिए जा रहा था। वह पट्टीदार के घर के समीप पहुंचा। इसी दौरान पट्टीदारों ने बच्चे के शरीर पर खौलता हुआ पानी फेंक दिया। जलने के कारण वह चीखने लगा, उसकी चीख सुनकर वह बाहर निकली। बेटे के पास पहुंची और उसे संभालने लगी, तभी आरोपितों ने उसकी भी पिटाई कर दी। लोगों ने किसी तरह उसे बचाया। इसके बाद बलथर थाने पहुंची, यहां पुलिस को मामले की जानकारी दी। पुलिस ने उसे पहले बच्चे का इलाज कराने को कहा और पीएचसी भेज दिया। पीएचसी में दो दिनों तक उसका इलाज चला, लेकिन स्थिति बिगड़ते देख डॉक्टरों ने उसे जीएमसीएच रेफर कर दिया। नगर थाने की पुलिस बच्चे व मां का बयान दर्ज करने की तैयारी कर रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें