ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बगहागिरफ्तार किए जाएंगे ब्लैकलिस्टेड कर्जदार

गिरफ्तार किए जाएंगे ब्लैकलिस्टेड कर्जदार

उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक ब्लैक लिस्टेड ऋणियों पर सख्त कारवाई करेगी। क्षेत्रीय प्रबंधक ने समय से ऋण जमा नहीं करने वालों को जेल भेजने की कार्रवाई का निर्देश दिया है। ग्रामीण बैंक की मच्छरगांवा शाखा का...

गिरफ्तार किए जाएंगे ब्लैकलिस्टेड कर्जदार
हिन्दुस्तान टीम,बगहाTue, 17 Jul 2018 12:21 AM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक ब्लैक लिस्टेड ऋणियों पर सख्त कारवाई करेगी। क्षेत्रीय प्रबंधक ने समय से ऋण जमा नहीं करने वालों को जेल भेजने की कार्रवाई का निर्देश दिया है। ग्रामीण बैंक की मच्छरगांवा शाखा का एनपीए का ग्राफ 1.80 करोड़ से ऊपर चले जाने पर आरएम ने सोमवार को शाखा प्रबंधक व अन्य के साथ बैठक की।जहां क्षेत्रीय प्रबंधक तेज प्रताप सिंह ने तीन साल या उससे अधिक के बकाएदारों के विरुद्ध चालू माह में ही मुकदमा दायर करने का निर्देश दिया।

उन्होंने बताया कि बैंक की ओर से सर्टिफिकेट केस के लिए अंतिम चेतावनी से रूप में बैंक के अधिवक्ता की ओर से लिगल नोटिस दी जाएगी। इसके बाद ऐसे लोगों की गिरफ्तारी व चल-अचल संपत्ति जब्त कर कर बकाये ऋण के ब्याज सहित वसूली की कार्रवाई की जाएगी।

क्षेत्रीय प्रबंधक ने बताया कि बैंक के बकायदारों पर विधिवत नोटिस के बाद सार्टिफिकेट केस कर गिरफ्तारी कराने की प्रक्रिया करें । बैठक में ही शाखा प्रबंधक अवनीश कुमार झा ने बैंक के वर्षों से ऋण चुकाने में आनाकानी कर रहे दर्जनों लोगों की सूची आरएम को सौंप कर कानूनी कार्रवाई का आदेश मांगा।

कैश क्रेडिट, टैक्टर, बोरिंग, पम्प सेट, केसीसी, एमटीएल व ओटीएल श्रेणी के बकायेदारों का नाम था। क्षेत्रीय प्रबंधक ने ऋणियों पर कार्रवाई का आदेश ऑन स्पॉट जारी करते हुए उपरोक्त आदेश दिए। शाखा प्रबंधक अवनीश कुमार झा ने बताया कि ब्लैक लिस्टेड ऋणियों में उमेश प्रसाद, हथिया, अरुण जायसवाल,नसरूल्लाह अंसारी, मच्छरगांवा, राम सुन्दर महतो, नवगांवा, मथुरा शर्मा, परेयगवा, सुरेंद्र प्रसाद, उपेन्द्र प्रसाद, सेहुड़वा, अमैठिया के रामनाथ शर्मा सहित दो दर्जन से अधिक बकाएदारों पर चहले चरण में कार्रवाई का आदेश मिला है। बैठक में लेखा सहायक अखिलेश रंजन, मनीष कुमार सहित सभी बैंक कर्मी मौजूद रहे ।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें